सवर्ण आयोग के गठन के समर्थन में आये कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह

ब्यूरो दैनिक हिमाचल न्यूज :- हिमाचल प्रदेश में स्वर्ण आयोग के गठन की कई संगठन मांग उठा रहे हैं वहीं कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह जी ने भी स्वर्ण आयोग के गठन का समर्थन किया है मंगलवार को विक्रमादित्य सिंह ने विधानसभा मानसून सत्र के दौरान पॉइंट ऑफ ऑर्डर के तहत अन्य लोगों की तरह स्वर्ण आयोग का गठन करने का मामला उठाया।

विधायक विक्रमादित्य सिंह ने  कहा कि की वे किसी वर्ग जाति के खिलाफ नही है लेकिन जिस तरफ से देश प्रदेश में स्वर्ण समाज के गठन की मांग उठ रही है   उसका वे समर्थन कर रहे है और ये उनकी निजी राय है ।  उन्होंने कहा कि वे किसी के हक को छीनने की बात नहीं कर रहे है।  देश में एससी एस टी ओबीसी सहित अन्य   आयोग बनाए गए हैं ओर आरक्षण की व्यवस्था की गई है। लेकिन देश प्रदेश में जो बहुसंख्यक है उनके लिए भी आयोग का गठन किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा कि वे किसी का विरोध नही कर रहे है लेकिन सवर्ण समाज के लोग जो आर्थिक रूप से कमजोर है उनको भी आरक्षण दिया जाना चाहिए। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सविधान में सभी को एक सम्मान अधिकार दिया गया है।हालांकि कांग्रेस सरकारों में ही समाज के कमजोर वर्गों के लिए अलग व्यवस्था की गई है लेकिन  देश मे जो बहुसंख्यक आर्थिक रूप से कमजोर है   उनके बारे में भी व्यवस्था की जानी चाहिए।उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से प्रदेश में स्वर्ण आयोग के गठन पर विचार करने की मांग की।

बता दें कांग्रेस के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल कर स्वर्ण आयोग गठन करने वाले क्षेत्रीय संगठनों से उनसे मिलने का आग्रह किया था और मंगलवार को सुबह ही क्षेत्रीय संगठन के पदाधिकारी होली लॉज में उनसे मिलने पहुंचे थे जिसके बाद आज विधानसभा सदन में प्रश्नकाल के बाद आयोग के गठन का मामला उठाया

बाइट,,,,,,,विक्रमादित्य सिंह विधायक शिमला ग्रामीण

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page