अर्की के चम्यावल गांव में खेत में विद्युत तारों से करंट लगने की दुर्घटना में व्यक्ति की मृत्यु,,पुलिस ने किया मामला दर्ज

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज:- अर्की उपमंडल के चम्यावल गांव में बीती रात खेतों में सिंचाई करने गए एक व्यक्ति की करंट लगने से मृत्यु हो गई। उक्त गांव के रहने वाले वीरेंद्र कुमार बीती रात को सुझायला गांव में अपने खेतों में सिंचाई करने गए थे जहां जीतराम पुत्र अच्छरु राम,निवासी सुझायला ने अपने खेतों में जानवरों के लिए विद्युत तारों से करंट लगाया था और इन तारों से गुजरने वाले करंट से वीरेंद्र कुमार की मृत्यु हो गई।

प्रतीकात्मक छायाचित्र

चम्यावल गांव के निवासी नगीन चंद ने अर्की थाना में दिये ब्यान में बताया कि वीरेंद्र कुमार अपने खेतों में सिंचाई करने गए थे जब यह दुर्घटना घटी।
उन्होंने बताया कि मृतक की पत्नी रमा देवी ने शिमला से उन्हें फोन कर सूचित किया कि उनके पति खेत में सिंचाई करने गए हैं और फोन पर बातचीत के दौरान अचानक उनकी चीख सुनाई दी और फिर बातचीत बंद हो गई। रमा देवी ने नगीन चंद से अनुरोध किया कि वे खेत में जाकर उनके पति की स्थिति की जांच करें। नगीन चंद ने अन्य ग्रामीणों के साथ खेतों की ओर प्रस्थान किया और पाया कि वीरेंद्र कुमार खेत में पानी के बीच मुंह के बल गिरे हुए थे और उनकी बांई बाजू पर करंट से जलने के निशान थे।
इस घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी गोपाल सिंह और उनकी टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और शव को अपने कब्जे में लेकर अर्की अस्पताल पहुंचे। आज मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया गया और बाद में शव परिजनों को सौंप दिया गया। डीएसपी संदीप शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की गहनता से जांच जारी है।

इस घटना से समूचे क्षेत्र में लोगों में गहरा शोक और चिंता का माहौल बना दिया है। लोगों ने खेतों में विद्युत तारों के सुरक्षित उपयोग के लिए जागरूकता और शिक्षा पर जोर दिया है, ताकि ऐसी दुर्घटनाएं भविष्य में न हों।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page