लगदाघाट स्कूल में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लगदाघाट में आज राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के सात दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में सेवा निवृत्त प्रवक्ता भक्त राम शर्मा उपस्थित रहे। उनके साथ पूर्व प्रवक्ता हरदेव महाजन और पूर्व प्रधान ग्राम पंचायत क्यार कनैतां चमन लाल शर्मा भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

समारोह में बच्चों के अभिभावक और स्कूल प्रबंधन समिति के सभी सदस्य भी उपस्थित थे।प्रधानाचार्य शंकरदेव शर्मा ने मुख्य अतिथि और अन्य विशिष्ट अतिथियों का स्वागत करते हुए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह शिविर बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए महत्वपूर्ण होगा, जिसमें राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवी सात दिनों तक पाठशाला में रहकर विभिन्न गतिविधियों में भाग लेंगे।

मुख्य अतिथि भक्त राम शर्मा ने अपने संबोधन में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेने की महत्ता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसी गतिविधियों से न केवल ज्ञानवर्धन होता है, बल्कि बच्चों का सर्वांगीण विकास भी सुनिश्चित होता है। शिविर का शुभारंभ मां सरस्वती के चरणों में दीप प्रज्वलन से किया गया।

यह शिविर पूरे सात दिन चलेगा, जिसमें स्वयंसेवक स्कूल परिसर में रहकर समाज सेवा, अनुशासन, और अन्य शैक्षणिक गतिविधियों का हिस्सा बनेंगे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page