कारगिल युद्ध के हीरो शहीद कैप्टन विजयंत थापर की 25वीं पुण्यतिथि पर अर्की में श्रद्धांजलि समारोह

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- आज कारगिल युद्ध में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीद कैप्टन विजयंत थापर की 25वीं पुण्यतिथि के अवसर पर अर्की मुख्यालय में स्थानीय प्रशासन और उनके परिजनों द्वारा उनकी प्रतिमा पर माल्यर्पण कर उनके बलिदान को याद किया गया।

गौर हो कि शहीद कैप्टन विजयंत थापर ने 29 जून 1999 को कारगिल युद्ध में देश की आन, बान, शान के लिए हंसते-हंसते अपने जीवन को बलिदान किया था।अर्की में उनका ननिहाल था और यहां अर्की अस्पताल के नजदीक उनकी प्रतिमा स्थापित की गई है, जहां सभी इस देशभक्त सैनिक को हर पल सम्मान देते हैं। आज अर्की प्रशासन की तरफ से एसडीएम यादविंदर पॉल ने ,तहसीलदार विपिन वर्मा,नायब तहसीलदार धर्म प्रकाश शर्मा,इलेक्शन कानूनगो डॉक्टर कुलदीप कुमार और नीरज कुमार ने उनकी प्रतिमा के समक्ष उन्हें माल्यार्पण कर उनके बलिदान को याद करते हुए उन्हें नमन किया।

इस दौरान शहीद थापर के मामा कुलराज किशोर और मामी कौशल्या भारद्वाज ने भी उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और इस दौरान वे उनके बलिदान की गाथा को याद करते हुए भावविभोर हुए।


नगर पंचायत के अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने भी उनके बलिदान को याद करते हुए उन्हें नमन किया और बताया कि जहां शहीद की प्रतिमा स्थापित की गई है, उस स्थान का नाम शहीद कैप्टन विजयंत थापर चौक के नाम पर रखने के लिए नगर पंचायत द्वारा पूरी फॉर्मिलिटी कर दी गई है और इसका प्रस्ताव सरकार को भेज दिया गया है।

देशभर में उनके बलिदान को लेकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जा रही है। विभिन्न संगठनों और संस्थाओं ने सोशल मीडिया पर उनके साहस और बलिदान को सलाम करते हुए उनकी वीरता को याद किया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page