अर्की से दवारी रूट पर चलने वाली बस को वाया गरुडनाग व पंबड करने से कुंहर पंचायत के लोगों को हो रही है कठिनाई,, विनोद ठाकुर, उपप्रधान।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- अर्की से दवारी रूट पर चलने वाली एचआरटीसी की बस सेवा को वाया गरुड़नाग व पम्बड करने से कुंहर पंचायत के लोगों में नाराजगी है। इन लोगों का कहना है कि बस की समयसारिणी बदलने से स्कूल,कॉलेज व कार्यालय आने जाने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है ।

कुंहर पंचायत के उप प्रधान विनोद ठाकुर ने कहा कि विगत दिनों उन्होने अड्डा इंचार्च अर्की के माध्यम से क्षेत्रीय प्रबंधक सोलन को अर्की-दवारी बस सेवा को वाया गरुड़नाग व पंबड करने से आगे की तीन पंचायतों कुंहर जघुन और सारमा पंचायत के लोगो को असुविधा होने बारे अवगत करवाया था । उन्होने कहा कि निगम द्वारा कोई हल नहीं निकाला गया जिससे स्कूल,कॉलेज और नौकरीपेशा लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है ।

विनोद ठाकुर ने कहा कि स्कूल कॉलेज के बच्चे शाम पौने 4 बजे अर्की से चलने वाली दवारी बस से 6 बजे तक भी चौरंटु तक नहीं पहुंच पा रही है । इससे निगम प्रबंधन खुद अंदाजा लगाए की 6 बजे तक अगर बस चौरंटू पहुंच रही है, तो स्कूल कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे घर तक पैदल कैसे पहुंचेंगे और इसके आगे 15 किलोमीटर आगे अपने गंतव्य तक बस में बैठे स्कूल कॉलेज के बच्चे कैसे मुश्किलों का सामना करके पहुंचते होंगे । उन्होंने कहा कि जब उन्होने क्षेत्रीय प्रबंधक से बात की तो इन्होंने बाड़ीधार बस का हवाला दिया जो बस हफ्ते में 2 से 3 दिन भी न आती है। विनोद ठाकुर ने प्रबंधक निदेशक परिवहन निगम शिमला से आग्रह किया है कि अर्की से दवारी बस सेवा को वाया न चलाकर गरुड़नाग व पंबड़ के लोगों को अलग से बस सेवा लगाई जाए या कुंहर,जघून,सारमा के लोगों को ही अन्य बस सेवा की सुविधा दी जाए ।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page