चंबा के व्यवसायिक शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया व विधायक नीरज नय्यर के समक्ष रखी उनके लिए स्थाई नीति बनाने की मांग

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- जिला चंबा के व्यवसायिक शिक्षक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल जिला अध्यक्ष अमित शर्मा की अध्यक्षता में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया व विधायक नीरज नय्यर से मिला। संघ ने उनके समक्ष वोकेशनल शिक्षकों की स्थाई नीति की मांग रखी ।

वोकेशनल शिक्षक 2013 से लेकर अभी तक बाहरी कम्पनियों के द्वारा नियुक्त किये जाते रहे हैं ।अमित शर्मा ने कहा कि इन कम्पनियों ने अत्यधिक शोषण कर सरकार व सरकारी खजाने को भी खाली कर दिया है। यह प्रति शिक्षक की सैलरी का 14 प्रतिशत चार्ज लेते हैं जोकि सरकारी खजाने पर अनावश्यक बोझ पड़ रहा है । यदि सरकार इन शिक्षकों को विभाग में मर्ज कर देती हैं तो सरकार को 24 प्रतिशत का सीधा लाभ मिलेगा । क्योंकि अभी सरकार को वेतन का 10% अपने पास से देना पड़ता हैं ओर 90% केंद्र सरकार से मिलता है जबकि 14% सरकार इन कम्पनियों को अतिरिक्त चार्ज देती हैं । इसलिए व्यवसायिक शिक्षक लगातार सरकार से यही गुहार लगा रहे हैं कि इन्हें इन कम्पनियों की गुलामी से आजादी दिलाई जाए ताकि वे भी एक सम्मानजनक जीवनयापन कर सकें।

जानकारी देते हुए अमित शर्मा ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल को विधानसभा अध्यक्ष व विधायक नीरज ने पूर्ण आश्वासन दिलाया कि प्रदेश सरकार वोकेशनल अध्यापकों के लिए भविष्य में एक अच्छी नीति लेकर आएगी जिससे 2000 व्यवसायिक शिक्षकों का भविष्य सुरक्षित हो पाएगा और नियमितीकरण का रास्ता प्रशस्त हो पाएगा । इस शिष्टाचार भेंट में संघ की तरफ से अमित ठाकुर,शिवनाथ,मोनू ठाकुर, भैया शर्मा,अजीत कुमार,सुदर्शन जी व संघ के वरिष्ठ लोग मौके पर मौजूद रहे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page