चमाकडी पुल में घायल गौवंश के इलाज के लिये आगे आये महेंद्र ठाकुर


उपमंडल अर्की के अंतर्गत ग्राम पंचायत धुन्धन के चमाकडी पुल के नजदीक एक गौवंश घायल अवस्था में सड़क किनारे चल रहा था , जिसकी पिछले हिस्से से खून बह रहा था और जख्म पर कीड़े पड़े गए थे। जैसे ही इस बात की जानकारी गौसेवक महेंद्र ठाकुर को मिली वे तुरंत मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर घायल गौवंश को पकड़ा और वेटनरी वालो को बुला कर उसका इलाज शुरू कर दिया। ठाकुर ने इलाज करवाने के बाद लोगो से निवेदन करते हुए कहा कि इन बेजुबानों की मदद करनी चाहिए क्योंकि ये अपनी तकलीफ बताने में असमर्थ है ।

अगर आप लोग खुद नहीं कर सकते तो कृपा कर हमे संपर्क करे ताकि हम अपनी टीम के साथ पहुंच कर इन घायल गौ वंश का इलाज कर सके ।बरसात के मौसम में समय पर इलाज ना मिलने से इनके जख्मों पर कीड़े पड़ने शुरू हो जाते है जेसे की इस गाय के थे ।सरकार के प्रति नाराजगी जताते हुए महेंद्र ठाकुर ने कहा कि सरकार छोटी छोटी गौ शाला बनवाने की जगह एक जंगल चुने जिसमे इन बेसहारा गो वंश को रखा जा सके ।क्युकी गौ शाला के नाम पर कितना घोटाला चला है सब जग जाहिर है ।
हर बार गौ वंश सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्तेमाल की जाती है ।उसके बाद इस तरफ़ ध्यान नहीं दिया जाता ओर सड़कों पर घूमने की वजह से गौ वंश हादसों का शिकार भी हो रहे है ओर लोगो को भी घायल कर रहे है । गांव में लोगो को खेती उजाड़ रहे है ।इसलिए सरकार को कोई ठोस कदम उठाते हुए एक रास्ता निकलना चाहिए ।

घायल गौवंश की मरहमपट्टी करते गौसेवक महेंद्र ठाकुर
LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page