राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (छात्र) अर्की में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना का शिविर शुरू,54 स्वयंसेवक ले रहे भाग ।

ब्यूरो// दैनिक हिमाचल न्यूज़

अर्की,राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय छात्र  अर्की में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना के विशेष शिविर का शुभारंभ हुआ । जिसमें बतौर मुख्य अतिथि दीपक गुप्ता प्रधान स्कूल प्रबंधन समिति ने शिरकत की । कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर स्वयंसेवियों द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया ।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ हुई । स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य अशवनी शर्मा द्वारा मुख्य अतिथि व साथ आए अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया । जानकारी देते हुए स्कूल के कार्यक्रम अधिकारी लाल चंद ठाकुर ने बताया कि सात दिवसीय इस शिविर में जो कि 18 दिसंबर से 24 दिसंबर तक आयोजित होगा । विभिन्न प्रकार की गतिविधियां व सामाजिक कार्य किये जायेंगे तथा वार्ड नंबर दो जो कि गोद लिया गया वार्ड है, की साफ-सफाई की जाएगी । उन्होंने बताया कि इस शिविर के दौरान विभिन्न विभागों के स्त्रोत व्यक्ति अपने-2 विषयों के बारे में स्वयंसेवकों को जानकारी देंगे । उन्होंने बताया कि इस शिविर में 54 स्वयंसेवक छात्र भाग ले रहे हैं । समाजसेवी रोशन लाल वर्मा ने बच्चों को एन एस एस के महत्व के बारे में बताया व नशे से दूर रहने का आवाहन किया व माता-पिता तथा गुरूजनों का कहना मानने का भी आवाहन किया । स्कूल के कार्यकारी प्रधानाचार्य अश्विनी शर्मा ने कहा कि  एनएसएस की शुुुरुआत 1969 में हुई थी तथा उस समय के शिक्षा मंत्री बीआर रावत ने इसकी शुरुआत की थी उन्होंने बताया कि जब इसकी शुरुआत हुई थी उस समय स्वयं सेवकों की संख्या  40 हजार थी  परंतु आज यह 38 लाख है ।मुख्य अतिथि दीपक गुप्ता ने अपने संबोधन में स्वयंसेवकों शिविर के लिए बधाई दी । उन्होंने कहा कि स्वयंसेवक राष्ट्र के निर्माण मेंं अपना सहयोग देते हैं । उन्होंने अपनी ओर से स्वयं सेवकों को इस शिविर के लिए ₹ 1100 सहयोग राशि प्रदान की । इस अवसर पर  स्कूल के  कार्यवाहक प्रधानाचार्य अशवनी शर्मा, समाजसेवी रोशन लाल वर्मा, स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य, स्कूल स्टाफ व स्वयंसेवी छात्र मौजूद रहे । 

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page