कुनिहार विकासखंड में 20-21 नवंबर को रियासत शीतकालीन कार्निवल का आयोजन, स्थानीय प्रतिभाओं को मिलेगा मंच

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- कुनिहार विकासखंड के अंतर्गत 20-21 नवंबर को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (Boys) कुनिहार के खेल मैदान में रियासत शीतकालीन कार्निवल का आयोजन किया जाएगा। इसमें मुख्य रूप से तीन श्रेणियों में अर्की और आसपास के क्षेत्रों के प्रतिभागी भाग ले सकेंगे।

गायन श्रेणी में लोकगीत और हिंदी/अन्य गानों के विजेताओं को “अर्की की झंकार” पुरस्कार और विश्वविद्यालयों के लिए “बैंड्स की प्रतिस्पर्धा” में “ललकार” पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। नृत्य श्रेणी में एकल और सामूहिक नृत्य के विजेताओं को “अर्की के फनकार” और विश्वविद्यालय/विद्यालय को “नटराज” पुरस्कार दिया जाएगा।

तीसरा प्रमुख आयोजन “मिस बाघल” प्रतियोगिता रहेगा, जिसमें 18 से 29 वर्ष तक की युवतियां भाग ले सकती हैं। इसके अतिरिक्त, कला और मूर्तिकला प्रदर्शनी भी आयोजित की जाएगी, जिसमें लुप्त हो रही “अर्की कलम” कला और अन्य स्थानीय कलाकारों को प्रोत्साहित किया जाएगा।

अन्य आकर्षणों में 16 विद्यालयों के लिए प्रश्नोत्तरी और चित्रकला प्रतियोगिता, तम्बोला और अन्य खेल शामिल होंगे। साथ ही, स्वयं सहायता समूहों द्वारा खाद्य स्टॉल भी लगाए जाएंगे।

जानकारी देते हुए बीडीओ कुनिहार कंवर तनमय ने बताया कि इस आयोजन का उद्देश्य स्थानीय प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना और लुप्त हो रही कलाओं को संरक्षित करना है। उन्होंने बताया कि इस कार्निवल से क्षेत्र के सांस्कृतिक और सामाजिक विकास को भी बल मिलेगा।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page