राजकीय महाविद्यालय अर्की में एमए हिस्ट्री, एमए अंग्रेजी , पीजीडीसीए तथा छात्राओं के लिए छात्रावास में प्रवेश आरंभ।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- राजकीय महाविद्यालय अर्की में 22 जुलाई, 2024 से एमए हिस्ट्री की 30, एमए अंग्रेजी की बीस तथा पीजीडीसीए की चालीस सीटों के लिए प्रवेश आरंभ हो रहा है इच्छुक विद्यार्थी कार्यालय से फॉर्म लेकर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी देते हुए महाविद्यालय के मिडिया प्रभारी एसोसिएट प्रोफेसर डॉ राजन तनवर ने बताया कि इसके साथ ही सभी संकायों की छात्राओं के लिए छात्रावास के लिए भी प्रवेश प्रक्रिया भी आरंभ हो रही है। LIउन्होंने बताया कि इच्छुक छात्राएं 22 जुलाई, 2024 से 31 जुलाई, 2024 तक महाविद्यालय के कार्यालय से फॉर्म लेकर या महाविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड करके आवेदन कर सकती हैं।


उन्होंने बताया कि तृतीय सत्र की रोल ऑन एडमिशन प्रक्रिया भी आरंभ की जा रही है ताकि सभी विद्यार्थी समय पर प्रवेश लेकर अपनी पढ़ाई आरंभ कर सकें।
इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए महाविद्यालय प्राचार्या प्रोफेसर सुनीता शर्मा ने कहा कि दूर दराज के क्षेत्र से आने वाली छात्राओं के लिए महाविद्यालय में छात्रावास की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं ताकि छात्राओं का आने-जाने में समय बर्बाद ना हो। वे चौबिसों घंटे महाविद्यालय परिसर में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकें जिससे उनका सर्वांगीण विकास सुनिश्चित होगा। प्राचार्या ने आगे कहा कि वह स्वयं एवं एक महिला प्रोफेसर वार्डन चौबिसों घंटे महाविद्यालय परिसर में ही रहेगी जिससे वे छात्राओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवा सकें। छात्राओं को छात्रावास में प्रवेश पहले आओ पहले पाओ के आधार पर दिया जाएगा ।

उन्होंने सभी अभिभावकों से अनुरोध किया कि वे सभी संकायों के अधिक से अधिक विद्यार्थियों को अर्की महाविद्यालय में प्रवेश करवाएं। वर्तमान समय में महाविद्यालय में सभी संकायों का योग्य स्टाफ उपलब्ध है। टाइटल सहित बढ़िया सी बनाये

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page