सहकारी समिति भूमती में इफको द्वारा नैनो उर्वरकों पर फसल विचार गोष्ठी संपन्न, 80 से अधिक प्रगतिशील किसान हुए शामिल

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- सहकारी समिति भूमती में इफको द्वारा नैनो उर्वरकों पर आधारित प्रगतिशील किसानों के लिए एक विशेष फसल विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत प्रधान योगेश गौतम ने की, जिसमें 80 से अधिक सहकारी समितियों के सचिवों और प्रगतिशील किसानों ने भाग लिया।

इस कार्यक्रम में राज्य विपणन प्रबंधक इफको भुवनेश पठानिया मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उनके साथ इफको के लेखाधिकारी संदीप कुमार, क्षेत्र अधिकारी शिमला विशाल शर्मा, और कृषि स्नातक प्रशिक्षु रोहन कश्यप भी मौजूद रहे। इफको सोलन के क्षेत्रीय अधिकारी रोहित शर्मा द्वारा मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया और इफको के बारे में सामान्य जानकारी साझा की गई।

विपणन प्रबंधक इफको भुवनेश पठानिया ने इफको के नैनो उर्वरकों, इफको नैनो यूरिया तरल, इफको नैनो डीएपी तरल, सागरिका तरल और दानेदार, और अन्य उत्पादों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने यूरिया और एनपीके के बैग पर भारत सरकार द्वारा दी जाने वाली भारी भरकम सब्सिडी के बारे में सभी किसानों को अवगत कराया।

रोहित शर्मा ने कृषि क्षेत्र को सुदृढ़ करने के लिए नैनो उर्वरकों के ज्यादा उपयोग करने की सलाह दी। क्षेत्र अधिकारी शिमला विशाल शर्मा ने फसलों में सागरिका तरल के इस्तेमाल के बारे में सभी किसानों को जानकारी दी।

कार्यक्रम में प्रगतिशील किसानों और समितियों द्वारा विभिन्न प्रश्न पूछे गए और जानकारी हासिल की गई, जिससे किसानों को नई तकनीकों और उर्वरकों के उपयोग के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हुई।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page