नियमित अभ्यास व मेहनत लक्ष्य प्राप्त करने की सबसे बड़ी कुंजी-CPS संजय अवस्थी।

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज़:-दाड़लाघाट,मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने कहा कि खेल-कूद प्रतियोगिताएं युवाओं को प्रतिस्पर्धात्मक बनाने में तथा नशे से दूर रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। संजय अवस्थी शनिवार को अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दावटी में देव मढोड़ क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता के समापन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

संजय अवस्थी ने खिलाड़ियों से आग्रह किया कि जीत-हार के अनुभवों का अनुसरण कर जीवन में निरन्तर आगे बढ़ने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि इन्हीं खिलाड़ियों में से भविष्य के राष्ट्रीय तथा अन्तरराष्ट्रीय खिलाड़ी उभरेंगे। उन्होंने कहा कि नियमित अभ्यास तथा लक्ष्य के प्रति समर्पण ही सफलता की कुंजी है और युवाओं को अंतिम लक्ष्य प्राप्त करने के लिए सतत प्रयत्नशील रहना चाहिए। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि योग एवं व्यायाम को अपनी नियमित दिनचर्या में जोड़े और नशे से सदैव दूर रहें।
संजय अवस्थी ने कहा कि दावटीघाट के मैदान का सौंदर्यकरण व विस्तारीकरण किया जाएगा तथा मैदान में हैलीपेड की सुविधा को विकसित करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि 5.81 लाख रुपए की राशि से दावटी,दाडला,बरायली और रौड़ी गांव में पुरानी पेयजल वितरण प्रणाली का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दाती गांव में शिवा परियोजना के माध्यम से 1.5 करोड़ रुपए की राशि से पेयजल परियोजना का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आंजी गांव में 2.50 लाख रुपए की राशि से पेयजल टैंक का शीघ्र निर्माण किया जाएगा। मुख्य संसदीय सचिव ने विजेता टीम सपार्टन टीम को ट्रॉफी तथा 25 हजार रुपए की राशि तथा उप विजेता छिब्बर टीम को ट्रॉफी तथा 15 हजार रुपए देकर सम्मानित किया। इस प्रतियोगिता में 64 टीमों ने भाग लिया। उन्होंने दावटी गांव में एंबुलेंस मार्ग निर्माण के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने दावटी,दाती और फांजी महिला मण्डलों को 11-11 हजार रुपए तथा देव मढोड़ क्रिकेट क्लब देवटीघाट को 21 हजार रुपए की देने की घोषणा की। उन्होंने महिला मण्डल भवन लादी के निर्माण के लिए एक लाख रुपए की राशि देने की घोषणा भी की। संजय अवस्थी ने इस अवसर पर लोगों की समस्याएं भी सुनी और सम्बन्धित अधिकारियों को इनके शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए। इस अवसर पर बाघल लैंड लुसर सोसायटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकुर,ज़िला कांग्रेस सोलन के महासचिव राजेंद्र रावत, ब्लॉक कांग्रेस अर्की के महासचिव सुरेंद्र ठाकुर, ज़िला कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष विद्या सागर ठाकुर,ग्राम पंचायत दावटी के उप प्रधान हीरा कौंडल,देव मढोड़ क्रिकेट क्लब दावटीघाट के उप प्रधान जतिन,ग्राम पंचायत घनागुघाट के पूर्व प्रधान धनी राम रघुवंशी, महिला मण्डल दावटी की प्रधान निशा देवी,डीएसपी दाडलाघाट संदीप शर्मा,तहसीलदार अर्की विपिन वर्मा,खण्ड विकास अधिकारी कुनिहार तनमय कंवर,खण्ड चिकित्सा अधिकारी अर्की तारा चंद नेगी सहित अन्य गणमान्य तथा ग्रामीण उपस्थित थे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page