24 नवम्बर तक शत-प्रतिशत कोविड टीकाकरण करने वाली पंचायते होंगीं सम्मानित- कृतिका कुलहरी

ब्यूरो// दैनिक हिमाचल न्यूज:-
उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने कहा कि जिला की 24 नवम्बर, 2021 तक कोविड-19 से बचाव के लिए टीकाकरण की दूसरी खुराक प्रदान करने के लक्ष्य को प्राप्त करने वाली ग्राम पंचायतों को सम्मानित किया जाएगा। उपायुक्त आज यहां वीडियो काॅन्फ्रेन्सिग के माध्यम से कोविड-19 टीकाकरण के सम्बन्ध में सभी उपमण्डलाधिकारियों, खण्ड चिकित्सा अधिकारियों एवं अन्य के साथ आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता कर रही थी।


कृतिका कुलहरी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोविड-19 से बचाव के लिए शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए 24 नवम्बर, 2021 की तिथि निर्धारित की है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में लक्ष्य को पूर्ण रूप से प्राप्त करने के लिए 29 नवम्बर, 2021 तक माॅपअप राउन्ड आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सभी उपमण्डलाधिकारियों को निर्देश दिए कि जिला के सभी पात्र व्यक्तियों के शत-प्रतिशत टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के साथ मिलकर योजनाबद्ध कार्य किया जाए।


उन्होंने कहा कि लक्ष्य प्राप्त करने वाली ग्राम पंचायतों को आर्थिक लाभ देकर सम्मानित किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि लोगों को इस दिशा में जागरूक किया जाए। लोगों को बताया जाए कि यदि उन्हें दूसरी खुराक के सम्बन्ध में मोबाइल पर संदेश प्राप्त नहीं हुआ है तो संदेश की प्रतीक्षा न करें और अपने निकटतम टीकाकरण केन्द्र पर जाकर टीका लगवाएं। इस दिशा में आशा कार्यकर्ता अथवा निकट के स्वास्थ्य केन्द्र से सम्पर्क करें।
उन्होंने कहा कि टीकाकरण की दोनों खुराक कोविड-19 से बचाव का विश्वसनीय एवं सुरक्षित उपाय है।

जिला के सभी उपमण्डलाधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. राजन उप्पल, जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. मुक्ता रस्तोगी, खण्ड विकास अधिकारियों एवं खण्ड चिकित्सा अधिकारियों सहित अन्य सम्बद्ध अधिकारियों ने वीडियो कान्फ्रेन्सिग में भाग लिया।
.0.

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page