कुनिहार में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हर्षोल्लास के साथ मनाया स्थापना दिवस

कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व मंडलाध्यक्ष डीके उपाध्याय भी रहे विशेष रूप से उपस्थित

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- भाजपा के स्थापना दिवस के अवसर पर उपमण्डल अर्की में उत्सवपूर्ण आयोजन किया गया, जहाँ अनेक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और पार्टी की उपलब्धियों का जश्न मनाया। कुनिहार के हाटकोट में बूथ नम्बर 112 पर बूथ अध्यक्ष अभिनव झांझी की अध्यक्षता में स्थापना दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान भाजपा के अर्की मण्डल के पूर्व अध्यक्ष एवं देव समाज प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डीके उपाध्याय भी विशेष तौर पर उपस्थित रहे। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी।


डीके उपाध्याय ने भाजपा के इतिहास और विकास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल, 1980 को हुई थी, और यह भारतीय जनसंघ के विचारों पर आधारित है, जिसकी स्थापना डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में की थी। भाजपा ने भारतीय राजनीति में एक नई दिशा और गठबंधन-युग की शुरुआत की, जिससे देश में विकास आधारित राजनीति की नींव रखी गई। आपातकाल के बाद जनसंघ का विलय होकर जनता पार्टी का उदय हुआ, और 1977 के आम चुनाव में कांग्रेस से सत्ता छीनी गई। बाद में, जनता पार्टी के विघटन के पश्चात्, भाजपा की नींव रखी गई।

उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि आज भाजपा ने भारतीय राजनीति में अपनी मजबूत स्थिति स्थापित की है और विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के रूप में उभरी है। इसके चुनाव चिह्न ‘कमल’ के साथ, भाजपा ने देश की जनता से विश्वास और समर्थन प्राप्त किया है और अनेक राज्यों में अपनी सत्ता स्थापित की है।

इस स्थापना दिवस पर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने अपने संघर्ष और बलिदान की यात्रा को याद किया और भविष्य के लक्ष्यों की ओर दृष्टि रखी। इस उत्सव में गौरव शर्मा, कुलदीप शर्मा, नरेश जोशी, हरिओम, शुभम जोशी, और मोनू सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने भाग लिया और पार्टी की उपलब्धियों का जश्न मनाया। इस तरह, भाजपा ने अपने स्थापना दिवस को एक नई ऊर्जा और उत्साह के साथ मनाया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page