मुख्यमंत्री ने बजट में रखा पेंशनरों के हितों का ध्यान : केडी शर्मा

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:-  जिला सोलन पेंशनर्स एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन के जिलाध्यक्ष केडी शर्मा ने कहा है कि मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए गत दिवस विधानसभा में जो बजट पेश किया है ,उसमें पेंशनरों का ध्यान रखा गया है।

बजट में पेंशनरों के देय एरियर का भुगतान करने के लिए बजट का प्रावधान किया गया है। इसके लिए संघ मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू का तहदिल से आभार व्यक्त करता है। जिलाध्यक्ष केडी शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने बजट में 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते की किश्त एकअप्रैल, 2024 से देने की घोषणा की है, जिसका संघ के पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्य स्वागत करते हैं।

नए संशोधित वेतन का लीव इन कैशनमेंट, ग्रेच्युटी तथा कमुटेशनएरियर जोकि सेवानिवृत कर्मचारी जनवरी, 2016 से 31 दिसंबर, 2021 के बीच हुए हैं उन्हें यह एरियर का भुगतान मार्च, 2024 से चरण बद्ध तरीके से देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने अपने बजटीय भाषण में की है। इसका भी संगठन स्वागत करता है। सेवानिवृत कर्मचारियों का नया वेतन संशोधन वर्ष 2016 से मिलने वाले 80 प्रतिशत एरियर भी चरणबद्ध तरीके से बजट में प्रावधान करने के लिए केडी शर्मा जिलाध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जीआर भारद्वाज, महासचिव जगदीश पंवर, मनोहर सिंह कंवर प्रधान सोलन यूनिट, डीडी कश्यप जिला मीडिया प्रभारी, ईश्वरदत्त शर्मा कार्यकारी अध्यक्ष कुठाड़ यूनिट, बेलीराम राठौर प्रधान सायरी यूनिट, जगदीश सिंह प्रधान कुनिहार यूनिट सहित समस्त जिला पैंशनरों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page