पारनू पंचायत के चांगर गांव में गिरी गौशाला,6 मवेशियों की दबने से मौत ।

ब्यूरो//दैनिक हिमाचल न्यूज:- दाड़लाघाट के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत पारनू के गांव चांगर (कंसवाला) में बीते दिन भारी बारिश के होने से दर्दनाक हादसा पेश आया है। शनिवार रात को अचानक गौशाला गिर गई। जिसमें कमला देवी,पत्नी हेमराज के गौशाला में बांधे हुए 6 मवेशियों की मौत हो गई।घटना स्थल पर पहुंचे ग्रामीणों और पुलिस प्रशासन की मदद से इन गौशाला में दबे हुए मवेशियों को बड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

पंचायत प्रधान केशव राम ने बताया कि तेज बारिश होने की वजह से गौशाला की एक दीवार में पानी आने की वजह से ये गौशाला गिर गई जिसमें 6 मवेशियों की दबने से मौत हो गई। जिनमें गाय,बछड़ी,बैल व तीन बकरियां थी। उन्होंने बताया कि जैसे ही गौशाला गिरी तो आसपास के सभी लोग इकट्ठे हो गए और गौशाला में दबे हुए मवेशियों को बाहर निकालने लगे, इसमें पुलिस विभाग की टीम का भी मवेशियों को बाहर निकालने में बड़ा सहयोग रहा।

उन्होंने कहा कि मौके पर पटवारी व कानूनगो भी आ गए थे जिन्होंने राहत के तौर पर कमला देवी को 10 हजार रुपये दिए। उन्होंने कहा कि इस गौशाला में दबे मवेशियों की कीमत लगभग एक लाख के आसपास है । उन्होंने सरकार व प्रशासन मांग की है कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द उचित राहत राशि दी जाए।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page