चंडी विद्यालय में एक दिवसीय चिकित्सा शिविर का आयोजन

ब्युरो//दैनिक हिमाचल न्यूज:- उपमंडल अर्की के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंडी अर्की में शुक्रवार को दंत चिकित्सा जांच कैंप की का आयोजन हिमाचल प्रदेश राजकीय दंत महाविद्यालय एवं चिकित्सालय शिमला द्वारा किया गया ।

इस दौरान दंत चिकित्सक के साथ आई पूरी टीम प्रातः काल से विद्यालयों में छठी से बारहवीं तक के बच्चों की की जांच करने में जुट गई।

दांतो से संबंधित विभिन्न समस्याओं का इसमें पता चला एवं मौके पर ही मोबाइल हेल्थ वेन में उनका उपचार भी किया गया। इसके साथ ही विद्यालय के स्टाफ भी इससे लाभान्वित हुआ। यह पूरी टीम डॉक्टर अतुल संख्या संख्यान के नेतृत्व में यहां पर पहुंची ।


इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने बताया ग्रामीण क्षेत्र में दूरदराज का यह विद्यालय जिसमें इस प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं को छात्रों के लिए उपलब्ध करवाया गया इसके लिए वह दंत महाविद्यालय एवं औषधालय शिमला के आभारी हैं विशेष तौर पर प्रिंसिपल डॉ आशु गुप्ता एवं विभागाध्यक्ष डॉ विनय भारद्वाज जिनके द्वारा यह पूरी टीम विद्यालय में दंत जांच एवं त्वरित चिकित्सा के लिए भेजी गई ।

यह एक सराहनीय कदम है इससे ग्रामीण क्षेत्र के यह बच्चे जिनमें दांतो से संबंधित समस्याएं इस समय पनप रही थी उनका पता भी लग पाया है तथा बहुत से छात्रों का उपचार भी यहां पर किया गया है। इस पूरी टीम में डॉक्टर अतुल सांख्यान, डॉक्टर दीपक गुरंग ,कुमारी कंचन, नेहा ,अल्पना, अक्षिता, ममता विशाल तथा हेमराज डोगरा, देवेंद्र कुमार कैंप में शामिल रहे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page