अर्की में मानव कल्याण समिति की बैठक में स्वास्थ्य और बुनियादी सुविधाओं पर चर्चा

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- मानव कल्याण समिति अर्की की मासिक बैठक प्रधान राजिंदर गौतम की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में सचिव राजेश कपाटिया ने बताया कि सदस्यों ने अर्की अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की कमी पर गहरी चिंता व्यक्त की। बैठक में प्रस्ताव पारित कर सरकार से अनुरोध किया गया कि इस कमी को अविलंब पूरा किया जाए।

इसके साथ ही सरकार से अनुरोध किया गया कि अर्की नगर पंचायत में उन क्षेत्रों को भी सीवरेज से जोड़ा जाए जो अभी तक इससे वंचित हैं, और वर्तमान में कई स्थानों पर यह प्रणाली बार-बार अवरुद्ध हो जाती है। इस समस्या का स्थायी समाधान किया जाए। नगर पंचायत से यह भी अनुरोध किया गया कि नव निर्मित पार्किंग क्षेत्र के समीप अर्की चौगान को मांजू रोड से जोड़ने वाले रास्ते की मुरम्मत की जाए।

समिति के संस्थापक डॉ. संत लाल शर्मा ने आम जनता से अपील की कि इस मानसून सीजन में वे न केवल चौड़ी पत्ती वाले वृक्षों के पौधे रोपें, बल्कि उनकी देखभाल भी सुनिश्चित करें। समिति के सदस्यों ने भी जुलाई माह में किसी उपयुक्त स्थान पर वृक्षारोपण करने का निर्णय लिया।

इसके अलावा, यह भी निर्णय लिया गया कि वर्षा ऋतु के उपरांत अर्की के किसी दूर-दराज के क्षेत्र में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। बैठक में रोशन लाल वर्मा, देवेंद्र पाल, प्रेम सिंह चौहान, यशपाल जोशी, प्रमोद गुप्ता, गोपाल शर्मा और रोहित शर्मा सहित कई अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page