लगदाघाट स्कूल में विद्यार्थियों के लिए करियर गाइडेंस व काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित ।

कार्यक्रम में अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में बतौर सांइटिस्ट सेवाएं दे रही डॉक्टर रीना शर्मा ने किए विद्यार्थियों से अपने अनुभव साझा

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- सोलन जिला के अंतर्गत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लगदाघाट में करियर गाइडेंस एंड काउंसलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में ग्राम पंचायत भयूंखरी के चवाहण गांव से सम्बन्ध रखने वाली डॉक्टर रीना शर्मा पाठशाला के बच्चों के मध्य उपस्थित हुई।

बता दें कि डॉक्टर रीना शर्मा वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में नेशनल लेबोरेटरी में एक साइंटिस्ट के पद पर कार्यरत हैं और इनके पिता शंकरदेव शर्मा लगदा घाट विद्यालय में हिंदी के प्रवक्ता है।डॉक्टर रीना ने बच्चों को जीवन में अपने करियर को बनाने के लिए क्या-क्या आवश्यक है उसके विषय में विस्तारपूर्वक जानकारी साझा की। उन्होंने विद्यार्थियों को बताया कि हमें जीवन में कुछ बड़ा करने के लिए सपने देखना आवश्यक होता तथा इन सपनों को पूरा करने के लिए लग्न एवं निष्ठा से अपने कार्य को करना चाहिए, तभी हमारे सपने पूरे होते हैं। डॉक्टर शर्मा ने अपने जीवन के अनुभवों को बताते हुए कहा कि उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ से एमएससी बायोटेक्नोलॉजी की डिग्री प्राप्त की। उसके पश्चात ताइवान से पीएचडी की डिग्री प्राप्त की। उन्होंने बताया कि हमें अपनी पढ़ाई के साथ-साथ अन्य हर प्रकार की गतिविधियां जो हमारे जीवन को तथा हमारे करियर को बनाने में सहायक होती है में भी भाग लेना चाहिए। पाठशाला के प्रधानाचार्य एवं अन्य सभी स्टाफ सदस्यों ने डॉक्टर रीना शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट कर उनको सम्मानित किया व पाठशाला में पधारने पर और बच्चों का मार्गदर्शन करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page