पुलिस बैंड हारमनी ऑफ द पाइन्स वर्ष 2023 के दादा साहब फाल्के अवार्ड से सम्मानित,, टीम में तीन हुनरबाज अर्की उपमंडल से भी।

नीरज गुप्ता//दैनिक हिमाचल न्यूज(अर्की):- प्रदेश पुलिस के आर्केस्ट्रा बैंड का डंका मुंबई में मच चुका है। रियलिटी शो हुरनबाज में हिमाचल हारमनी ऑफ द पाइन पुलिस बैंड के जवानों ने दमदार प्रदर्शन कर हर किसी को अपना दीवाना बनाया था। पुलिस बैंड की इस टीम में अर्की उपमंडल के 3 जवान शामिल थे।

ये तीनों जवान अर्की उपमंडल के कुनिहार, अर्की खास और दाड़लाघाट के रहने वाले हैं। कुनिहार की कृतिका तंवर जो कि पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल तैनात है,  बैंड में बतौर गायिका काम करती है। दाड़लाघाट के दाती गांव के कांस्टेबल दलीप शर्मा बैंड में सेक्सोफोन और बांसुरी वादक हैं। अर्की खास के हितेश भारद्वाज भी कांस्टेबल हैं और बैंड टीम में ढोलक के साथ हैंड सोनिक प्लेयर के रूप में काम कर रहे हैं।

टीम प्रभारी सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने 15 सदस्यीय टीम की अगुआई की ।  डीजीपी के सहयोग से पुलिस आर्केस्ट्रा बैंड ने मायानगरी मुंबई में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया तथा प्रदेश के अलावा देशभर की जनता का प्यार हासिल किया । जिसके चलते पूरी टीम को वर्ष 2023 के दादा साहब फाल्के अवार्ड से नवाजा गया ।

गौर हो कि हिमाचल प्रदेश के पुलिस बैंड हारमनी ऑफ द पाइंस को मुंबई में वर्ष 2023 के दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल बेस्ट परफार्मर बैंड अवार्ड से नवाजा गया। बता दें कि दादा साहब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड 2023 के दौरान यह पुरस्कार हिमाचल प्रदेश पुलिस के बैंड दल को मिला है। बैंड प्रभारी इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि यह पुरस्कार मुंबई में हिमाचल हारमनी ऑफ द पाइंस पुलिस बैंड टीम ने डीपीआईएफएफ के प्रबंध निदेशक अनिल मिश्रा एवं दादा साहब फाल्के के पोते के हाथों से प्राप्त हुआ।

इस पुरस्कार को जी-5 पर लाइव शो में प्रदान किया गया। इसका प्रसारण सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर आगामी मार्च को होगा। इस अवसर पर डीजीपी संजय कुंडू और प्रबंध निदेशक सरकार पर्यटन अमित कश्यप भी मौजूद थे, बैंड के प्रभारी इंस्पेक्टर विजय कुमार ने मंच पर बुलाकर प्राप्त पुरस्कार विभाग व सरकार के आलाधिकारियों को सौंपा। इंस्पेक्टर विजय कुमार ने इस उपलब्धि के लिए समस्त प्रदेशवासियों और मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि समस्त लोगों के प्यार के चलते उनका दल इस उपलब्धि को हासिल कर पाया है। इसकी हकदार प्रदेश की जनता, पुलिस विभाग और हुनर बाज टीम है । 

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page