कुनिहार के लोहारा-बडोरी गांव में देवता महापना जी की दो दिवसीय देवजात्रा का आयोजन

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :- कुनिहार क्षेत्र के अंतर्गत लोहारा-बड़ोरी गांव में ग्रामवासियों के ईष्ट देवता महापना जी की देवजात्रा का आयोजन किया गया। इस अवसर पर समस्त ग्राम वासियों ने पुष्प मालाओं एवं देव वाद्य यंत्रों के साथ अपने इष्ट देवता का गांव में पधारने पर उनका एवं उनके साथ आए हुए जातरुओं का हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया।

इस पावन यात्रा के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए मंदिर विकास समिति के सचिव रमेश चंद शर्मा में बताया कि ईष्ट देवता जी पावन यात्रा के अंतर्गत दो दिवसीय भ्रमण पर आज गांव लोहारा बडोरी में अपने भक्तों एवं श्रद्धालुओं के साथ देव वाद्य यंत्रों के साथ गांव में पधारे ।

सर्वप्रथम देवता जी की देव यात्रा मंदिर गांव में स्थित ईष्ट देवता मंदिर में पहुंची, जहां पर विधिवत उनकी पूजा की गईl दो दिवसीय देव यात्रा के अंतर्गत आज और कल सभी ग्राम वासियों एवं आए हुए उनके साथ श्रद्धालुओं एवं भक्तों के लिए भंडारा का आयोजन किया जा रहा हैं।

इसी के साथ साथ देवता जी की विधिवत पूजा का आयोजन भी किया जाएगाl इस देव पूजा के माध्यम से समस्त ग्राम वासियों एवं संपूर्ण मानव जाति के सुख समृद्धि एवं उत्तम स्वास्थ्य की कामना इष्ट देवता जी से की जाएगीl इस अवसर पर मंदिर विकास समिति के अध्यक्ष मदनलाल भारद्वाज, दिलाराम, हीरा दत्त शर्मा, राजेंद्र शर्मा, हेमशंकर शर्मा, गोपाल शर्मा, इंद्र दत्त शर्मा , रजनी शर्मा ,बलदेव शर्मा, धनीराम शर्मा, हेमशंकर शर्मा के अलावा समस्त ग्रामवासी इस पावन अवसर पर उपस्थित रहे और अपने इष्ट देवता जी की दिव्य एवं परोक्ष उपस्थिति में उनका सभी ने आशीर्वाद प्राप्त किया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page