राजकीय महाविद्यालय अर्की के छात्र संजय ने राज्य स्तरीय युवा महोत्सव में स्पॉट पेंटिंग में तृतीय स्थान प्राप्त कर महाविद्यालय का नाम किया रोशन

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में 14 से 16 अक्टूबर 2024 तक हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय युवा महोत्सव (ग्रुप-1) में राजकीय महाविद्यालय अर्की के तृतीय वर्ष के छात्र संजय ने स्पॉट पेंटिंग प्रतियोगिता में तृतीय स्थान प्राप्त किया।

महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. राजन तनवर ने जानकारी देते हुए बताया कि संजय ने अपनी विशेष रुचि और अथक मेहनत से यह सफलता अर्जित की है। हालांकि, महाविद्यालय में पेंटिंग का कोई नियमित प्राध्यापक नहीं है, फिर भी संजय ने अपनी कला को निखारते हुए यह उपलब्धि प्राप्त की है। उन्होंने राजकीय महाविद्यालय सोलन के फाइन आर्ट्स विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. चमन शर्मा से प्राप्त सुझावों के आधार पर अपनी कला में सुधार किया। संजय स्केच बनाने में भी माहिर हैं और किसी भी स्केच को मिनटों में तैयार कर सकते हैं।

महाविद्यालय की प्राचार्या सुनीता शर्मा ने संजय की इस उपलब्धि पर उन्हें विशेष बधाई दी और अन्य विद्यार्थियों को उनसे प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को अपनी रुचियों को भी निखारने के लिए प्रेरित होना चाहिए। महाविद्यालय विद्यार्थियों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए विभिन्न मंच प्रदान करता है, जिनका लाभ उठाकर वे अपने माता-पिता और महाविद्यालय का नाम रोशन कर सकते हैं।

संजय की इस सफलता ने न केवल महाविद्यालय, बल्कि पूरे क्षेत्र को गौरवान्वित किया है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page