दाड़लाघाट आईटीआई में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

दैनिक हिमाचल न्यूज़:-दाड़लाघाट,अंबुजा फाउंडेशन प्राइवेट आईटीआई दाड़लाघाट में नेहरू युवा केंद्र सोलन के सहयोग से स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में पंचायत प्रधान दाड़ला बंसी राम भाटिया व थाना प्रभारी दाड़ला मोती लाल विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम में संस्थान के कर्मचारियों सहित लगभग 150 प्रशिक्षणार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई।

इस मौके में प्रशिक्षणार्थियों द्वारा विभिन सन्देशात्मक कार्यक्रम पेश किए। जिसमे नुक्कड़ नाटक तथा स्वच्छता समूह गान शामिल रहे। स्वयंसेवियों के उत्साह वर्धन के लिए मुख्य अतिथियों द्वारा टोपी व् बैच पहनाकर प्रशिक्षणार्थियों को सम्मानित किया गया। संस्थान में इस मोके पर एक क्लीन एंड ग्रीन समिति का भी गठन किया गया जिसका उद्देश्य संस्थान व उसके आसपास को स्वच्छ बनाए रखने में अहम् भूमिका अदा करना है। प्रधान बंसी राम भाटिया ने बच्चो से आह्वान किया कि किस तरह से हम अपने घर व पंचायत को साफ़ सुथरा बनाये रखने में मदद कर सकते है।

इसके बाद एक रैली का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ थाना प्रभारी मोती सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया। यह रैली संस्थान से लेकर दाड़लाघाट चौक तक आयोजित की गई जिसमे प्रशिक्षणार्थियों ने रास्ते से कचरा उठाकर तथा नारे लगाकर लोगो जागरूक किया। अंत में चौधरी काम्प्लेक्स दाड़लाघाट में प्रशिक्षणार्थियों द्वारा एक नुक्कड़ नाटक सहित स्वच्छता पर एक समूह गान प्रस्तुत किया गया जिसके माध्यम से लोगो को अपने आस पास सफाई रखने के लिए प्रेरित किया। इस पर थाना प्रभारी मोती लाल ने भी लोगो से आग्रह किया वो अपने आस पास सफाई बनाये रखे। संस्थान के प्रधानाचार्य राजेश शर्मा ने स्वच्छता की इस मुहीम को सार्थक बनाने के लिए लोगो से आग्रह किया और पुलिस डिपार्टमेंट का उनके सहयोग के लिए आभार जताया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page