भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ अर्की इकाई की बैठक में गूंजे डीए व मेडिकल बिल भुगतान के मुद्दे।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- भारतीय राज्य पेंशनर्स महासंघ अर्की इकाई की बैठक प्रधान देवी रूप शर्मा की अध्यक्षता में लोक निर्माण विश्राम गृह अर्की में संपन्न हुई ।

बैठक में समस्त पेंशनर्स ने सरकार से मांग की कि 8% डीए,जो जुलाई 2022 व जनवरी 23 से देय है उसे शीघ्र जारी किया जाए । महासंघ द्वारा सरकार से यह भी मांग की गई कि जनवरी 2016 के बाद सेवानिवृत हुए कर्मचारियों की रिवाइज्ड पेंशन के मसले जो महालेखाकार कार्यालय शिमला में लम्बित पड़े हैं उन्हें निपटाने के संबंध में कार्यवाही अमल में लाई जाए ।

बैठक में यह भी मांग रखी गई की जो फैसला माननीय हाईकोर्ट ने रिवाइज लीव एनकैशमेंट का दिया है उसे सरकार शीघ्र लागू करें ताकि सभी पेंनशनरों को समय पर इसका लाभ मिल सके। कर्मचारियों ने रोष व्यक्त किया कि उनके दो-तीन साल से जो मेडिकल बिल भिन्न-भिन्न विभागों में लंबित पड़े हैं उनके भुगतान के लिए सरकार विभागों को आवश्यक निर्देश दें। बैठक में रत्तीराम वर्मा महासचिव अर्की यूनिट , केसी शर्मा राज्य कार्यकारिणी सदस्य प्रेम शर्मा, पदम् देव शर्मा, हंसराज शर्मा, कामेश्वर शर्मा ,बनवारी लाल शर्मा, कमल प्रकाश शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page