HAS बाहवां में मनाया गया शिक्षक दिवस,बच्चों ने प्रस्तुत किया सांस्कृतिक कार्यक्रम ।

ब्यूरो//दैनिक हिमाचल न्यूज़:- हिमाचल अकैडमिक स्कूल बाहवां में आज शिक्षक दिवस मनाया गया । इस उपलक्ष्य पर स्कूल में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध किया। छात्रों ने नाटकों के माध्यम से अपने जीवन में शिक्षक का महत्व बताया। स्कूल के विद्यार्थियों ने अध्यापकों को कार्ड,फूल एवं अन्य उपहार देकर सम्मानित किया व पांव छूकर आशीर्वाद भी लिया।


विद्यार्थियों ने अध्यापकों के सम्मान में कुछ शब्द भी कहे।
इस दौरान प्रधानाचार्या संगीता शर्मा ने बताया कि दरअसल शिक्षक दिवस भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाता है। पहली बार शिक्षक दिवस साल 1962 में मनाया गया था, जब डॉ. सर्वपल्‍ली देश के राष्ट्रपति के रूप में चुने गए थे।

संस्थान के चेयरमैन रूपराम शर्मा ने बताया कि डॉ॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन भारत के पहले उप-राष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति रहे। वे भारतीय संस्कृति के संवाहक,प्रख्यात शिक्षाविद,महान दार्शनिक थे। उनके इन्हीं गुणों के कारण सन् 1954 में भारत सरकार ने उन्हें सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से अलंकृत किया था।

उन्होंने शिक्षकों से उनके नक्शेकदम पर चलने का आग्रह किया। इस दौरान स्कूल स्टाफ व सभी अध्यापक मौजूद रहे। अध्यापकों ने भी डॉ॰ राधाकृष्णन के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया व सभी विद्यार्थियों की जीवन में सफलता की ओर अग्रसर होने की कामना की।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page