प्रदेश में 14 फरवरी तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान।

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज़:- हिमाचल प्रदेश में आने वाले दिनों में लोगों को ठंड से हल्की राहत मिलने की संभावना है। शिमला सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 21 जनवरी के बाद लगातार हिमपात होने से पूरा प्रदेश शीत लहर की चपेट में आ गया है। वहीं प्रदेश में आज से एक और पश्चिमी विक्षोभ के चलते बर्फबारी और भारी बारिश की संभावना जताई जा रही थी , लेकिन मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो अब यह पश्चिमी विक्षोभ कमजोर हो गया है जिसके चलते कुछ ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है।

वहीं मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर हो जाने के कारण राजधानी सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में अब इसका असर कम देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि आज चम्बा, कुल्लू, किन्नौर था लाहौल स्पीति के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई है। इससे तापमान में भी कमी दर्ज की गई है।

अगले कुछ घंटों के दौरान सिरमौर, बिलासपुर, हमीरपुर, कांगड़ा व मंडी में बारिश, जबकि सिरमौर, कांगड़ा व मंडी के उच्च पर्वतीय भागों में बर्फबारी के आसार हैं। पूरे प्रदेश में 14 फरवरी तक मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page