राजकीय महाविद्यालय अर्की में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज: राजकीय महाविद्यालय अर्की में आज, 10 जून 2024, को एक पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। यह आयोजन एनसीसी ऑफिसर डॉ. अरुण ठाकुर की अगवाई में एनसीसी कैडेट्स द्वारा संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में 30 एनसीसी कैडेट्स ने भाग लिया और विभिन्न प्रजातियों के पौधे रोपित किए।


इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रोफेसर सुनीता शर्मा ने कहा कि पर्यावरण को सुरक्षित रखना हमारा दायित्व है। उन्होंने कहा कि यदि पर्यावरण स्वच्छ और सुरक्षित रहेगा तभी हम प्रकृति को विनाश से बचा सकते हैं। उन्होंने कैडेट्स से आग्रह किया कि जब तक वर्षा ऋतु आरंभ नहीं हो जाती वे इन पौधों को पानी देकर उनकी देखभाल करते रहें।
कार्यक्रम में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. राजन तनवर भी उपस्थित रहे। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम से विद्यार्थियों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ती है और उन्हें प्रकृति के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का एहसास होता है।
डॉ. राजन तनवर ने बताया कि महाविद्यालय प्रशासन इस तरह के और भी कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहा है ताकि विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण की महत्ता समझाई जा सके।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page