अर्की उपमंडल में महाशिवरात्रि पर्व की धूम,, शिवालयों में उमड़ रहा आस्था का सैलाब।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :- अर्की उपमंडल मुख्यालय सहित उपमंडल के विभिन्न स्थानों पर महाशिवरात्रि का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया । इस मौके पर पर्व की पूर्व संध्या पर बातल गांव के भजन गायक अमित शर्मा ,अमन शर्मा व उनकी टीम ने श्री लुटरू महादेव गुफा मंदिर में शिव भजनों से माहौल पूरी तरह शिवमय कर दिया।

इसी तरह उपमण्डल के अन्य स्थानों पर भी शिवभक्तों द्वारा शिवालयों में भजन-कीर्तन किया गया तथा पर्व को लेकर लगने वाले भंडारे की तैयारियां की गई। इस दौरान लुटरू महादेव, मुटरू महादेव, शकनी महादेव,शिव गुफा कुनिहार, जखौली मंदिर सहित उपमंडल के अन्य मंदिरों व शिवालयों में शिवभक्तों द्वारा भजन-कीर्तन किया गया । महाशिवरात्रि के पर्व पर उपमंडल मुख्यालय के तीनों शिवालयों में सुबह से ही शिवभक्तों की भीड उमड़ने लगी । इस महापर्व के शुभावसर पर अर्की राजघराने की पुत्रवधू मयूराक्षी सिंह भी परिवार सहित श्री लुटरू महादेव गुफा मंदिर में भोले बाबा जी का आशीर्वाद लेने पहुंची।

दूर-दराज के क्षेत्रों से आए शिवभक्तों द्वारा लंबी-2 कतारों में लगकर भोलेनाथ की पिडी के दर्शन कर पिंडी का जलाभिषेक किया । इस मौके पर शिवभक्तों द्वारा शिवालयों में लगे भंडारे का लुत्फ भी उठाया गया ।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page