बर्लिन में 16 जून से खेली जाने वाली स्पेशल ओलंपिक विश्व खेलों में भारतीय बास्केटबॉल टीम के मुख्य कोच की अहम भूमिका निभाएंगे अर्की क्षेत्र के राजकुमार पॉल

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- बर्लिन में 16 जून से आयोजित होने वाली स्पेशल ओलम्पिक विश्व खेलों में भाग लेने वाले हिमाचल के प्रशिक्षक व खिलाड़ियों को एक विदाई समारोह शिमला स्थित राजभवन में आयोजित किया गया जिसमें राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने इन प्रशिक्षकों व खिलाड़ियों को शाल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया। रा०व० मा० विद्यालय डुमैहर (अर्को) में डी० पी०ई० के पद पर कार्यरत राज कुमार पाल स्पेशल ओलम्पिक भारत की बास्केटबाल टीम के साथ मुख्य ‘कोच के रूप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। राज्यपाल ने राज कुमार पाल को भी इस विदाई समारोह’ में शाल व टोपी पहनाकर सम्मानित किया।

स्पेशल ओलम्पिक विश्व खेलों में बर्लिन (जर्मनी) में हिमाचल से दो प्रशिक्षक जिसमें राज कुमार पाल (बास्केटबाल),व अमन शर्मा हैंडबॉल) में ,शमशेर सिंह सहायक स्टाफ तथा दो खिलाड़ी अवनिश कोंडल (बास्केटबाल) जबकि सुरज चौहन बालीवाल में भाग ले रहे हैं। स्पेशल ओलम्पिक विश्व खेलों का उद्‌घाटन 16 जून, 2023 को ओलम्पिक स्टेडियम बर्लिन (जर्मनी) में होगा जिसमें 190 देशों के करीबन 7000 खिलाड़ी भाग लेंगे।

इन खिलाड़ियों के लिए 26 खेल स्पर्धाएं होगी। इसमें भारतीय दल 16 स्पर्धाओं में भाग लेगा। स्पेशल ओलम्पिक भारत का 285 सदस्यीय दल होगा। राज कुमार पाल पहले भी स्पेशल ओलम्पिक विश्व ग्रीष्मकालिन खेलें – 2019 दुबई (संयुक्त अरब – अमिरात) में आयोजित हुई थी उसमें लड़को की
बास्केटबाल टीम के साथ कोच के रूप में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं और उन 2019 खेलों में लड़कों की बास्केटबॉल टीम ने राज कुमार पाल के प्रशिक्षण में सिल्वर मैडल जीतकर देश का नाम रोशन किया था।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page