शिमला समर फेस्टिवल कल से, सुरक्षा का जिम्मा 150 जवानों के हाथों में।

ब्यूरो:- शिमला के ऐतहासिक रिज मैदान पर एक जून से शुरू होने वाले अंतर्राष्ट्रीय शिमला समर फेस्टिवल के दौरान पुलिस का कड़ा सुरक्षा पहरा रहेगा । शहर को पांच सैक्टरों में बांटा गया है। सैक्टरो की सुरक्षा निगरानी का जिम्मा पुलिस के आला अफसरो पर रहेगा । पुलिस प्रशासन की तरफ से ऐसा प्लान बनाय गया है कि भीड़ को नियत्रित करने के लिए स्पेशल तीन गेट बनाए गए है । अगर भीड़ ज्यादा हो जाए तो आउटर गेट से भीड़ को बाहर कर दिया जाएगा ।पंडाल के चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे रहेंगे। समर फेस्टिवल के दौरान 150 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है।

प्रतीकात्मक छायाचित्र

खासकर पुलिस हुडदंग मचाने वालों पर कड़ी नजर रखेगी। समर फेस्टिवल के दौरान यदि रिज मैदान पर ज्यादा भीड़ उमड़ती और रिज मैदान पूरी तरह से भर जाता है तो पुलिस लोगों को रिज पर जाने से रोक देगी।
शिमला के एसपी संजीव गांधी का कहना है कि समर फेस्टिवल को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं शहर को 5 सेक्टरों में बांटा गया है। जहां पर पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है। इसके अलावा इस दौरान यातायात व्यवस्था को भी पुख्ता किया गया है। पंडाल में जाने के लिए तीन तरफ से गेट लगाए जाएंगे जहां पर पास की जांच के बाद ही लोगों को अंदर जाने दिया जाएगा।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page