चंडी(अर्की) विद्यालय में “मेरा प्लास्टिक मेरी जिम्मेदारी”कार्यक्रम का आयोजन

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय चंडी (अर्की) में वाइल्डलाइफ रेंज चंडी ने मिशन लाइफ के अंतर्गत मेरा प्लास्टिक,मेरी जिम्मेदारी कार्यक्रम को एनएसएस यूनिट एवं दाड़िम इको क्लब के विद्यार्थियों के साथ मिलकर मनाया।

कार्यक्रम के अंतर्गत चंडी विद्यालय के आसपास एवं बाजार से विद्यार्थियों द्वारा प्लास्टिक एकत्र किया गया।वाइल्ड लाइफ रेंज चंडी के रेंज ऑफिसर विनय कुमार ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि जलवायु परिवर्तन को इन्कार,पुनः उपयोग एवं पुनर्चक्रण की आदतों द्वारा कम किया जा सकता है।

प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने विद्यार्थियों को अपनी जीवन शैली में परिवर्तन कर पर्यावरण मित्र बनने के लिए प्रोत्साहित किया और भविष्य में इस प्रकार के कार्यक्रम को करते रहने के लिए सभी को प्रेरित किया।विद्यालय में तंबाकू निषेध दिवस विद्यालय व अंबुजा सीमेंट फाउंडेशन के द्वारा मनाया गया। इसके अंतर्गत चित्रकला व सलोगन प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें बच्चों ने बढ़- चढ़ कर भाग लिया। इसके पश्चात विद्यालय के बच्चों द्वारा चंडी बाजार में रैली भी निकाली गई। निर्जला एकादशी के पावन अवसर पर प्रधानाचार्य भूपेंद्र गुप्ता ने अपनी ओर से सभी को फ्रूटी बांटी। इस अवसर पर वन्य प्राणी विभाग से विनय कुमार,परमानंद,पंकज,विनोद,रविंदर,हमेंद्र,मोहनलाल एवं हंसराज,अंबुजा फाउंडेशन की तरफ से कांता,हेमा व उमा शर्मा व विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page