सीडीपीओ कार्यालय में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

अर्की:-हिमाचल कौशल विकास निगम एवं वॉकमैन संस्था प्राइवेट लिमिटेड द्वारा बाल विकास एवं परियोजना अधिकारी कार्यालय के सभागार में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए दो दिवसीय पोषण आहार सहायक विषय पर प्रशिक्षण का आयोजन किया जा रहा है। जिसके शुभारंभ अवसर पर मुख्यतिथि तहसीलदार अर्की रमन ठाकुर व विशेष अतिथि सीडीपीओ अर्की विनोद गौतम रहे।

इस मौके पर वॉकमैन संस्था प्राइवेट लिमिटेड के राज्य समन्वयक आरक्षित गुप्ता ने मुख्यतिथि व विशेष अतिथि को लोही ओर टोपी भेंट कर सम्मानित किया । मुख्यतिथि रमन ठाकुर ने कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकार की ओर से कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की गई है । जिसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं को हर क्षेत्र में स्वालंबन के साथ आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से महिलाओं को काफी कुछ सीखने का सुअवसर मिलता है। इसलिए प्रशिक्षण लेने वाली महिलाओं को ऐसे शिविरों से ज्ञान हासिल कर अधिक से अधिक लाभ लेना चाहिए ।

सीडीपीओ अर्की विनोद गौतम ने इस दो दिवसीय शिविर के आयोजन के लिए हिमाचल कौशल विकास निगम एवं वॉकमैन संस्था प्राइवेट लिमिटेड का धन्यवाद व्यक्त किया व कहा कि इस कार्यक्रम से महिलायें लाभान्वित होगी । आरक्षित गुप्ता ने कहा कि इस कार्यक्रम में महिलाओं को पोषण आहार को लेकर महत्वपूर्ण जानकारियां दी जाएगी । उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम प्रदेश के दो जिले सोलन व चंबा में आयोजित किए जा रहे है ।जिनमें से सोलन जिला के अर्की क्षेत्र की 245 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है । इस मौके पर पोषण आहार प्रशिक्षिका नीता कश्यप, आकाश गुप्ता,चन्द्रमणि सहित अन्य मौजूद रहे ।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page