डॉ मस्तराम शर्मा ने शिक्षा मंत्री के समक्ष दाड़लाघाट महाविद्यालय में रिक्त पदों को शीघ्र भरने का किया आग्रह

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :-पूर्व संस्कृत अकादमी के सचिव डॉ मस्तराम शर्मा ने शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर से दाड़लाघाट राजकीय महाविद्यालय में रिक्त पड़े पदों को भरने के संदर्भ में चर्चा की।

डॉ मस्तराम ने बताया कि उन्होंने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया कि दाड़लाघाट महाविद्यालय में प्राचार्य का पद,हिंदी प्रवक्ता का पद,इकोनॉमिक्स प्रवक्ता का पद व एक इतिहास प्रवक्ता का पद लगभग 2 वर्षों से रिक्त पड़े है।महाविद्यालय में इन पदों के रिक्त होने के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई पर बहुत ही बुरा असर पड़ रहा है,विद्यार्थियों को अपने कॉलेज को छोड़कर दूर के महाविद्यालय में प्रवेश लेना पड़ रहा है जिससे उनका समय बर्बाद होता है और पढ़ाई भी बर्बाद हो रही है।

उन्होंने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया कि विद्यार्थियों की इस परेशानी को देखते हुए इन पदों को शीघ्र भरा जाए।शिक्षा मंत्री ने इन पदों को शीघ्र भरने का आश्वासन दिया और कहा कि इन पदों को जल्दी भरा जाएगा ओर छात्रों को अच्छी शिक्षा प्रदान करने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

डॉ मस्तराम ने महाविद्यालय का भवन निर्माण करने हेतु बजट का प्रावधान करने का भी आग्रह किया और और भवन निर्माण करते समय साइंस फैकल्टी हेतु साइंस लैब का भी साथ ही निर्माण करवाने का अनुरोध किया ताकि बच्चों को विज्ञान विषय पढ़ने के लिए इधर उधर न जाना पड़े।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page