यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हवाई हमले; कीव में भी दागीं मिसाइलें, कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका

रूसी हमलों से छाया अंधेरा; कीव में भी दागीं मिसाइलें, कई लोगों के मलबे में दबने की आशंका
एजेंसियां-कीव

सूत्र :/ रूस ने शुक्रवार को फिर से यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हवाई हमले किए हैं। इसमें कई ऊर्जा केंद्र और अहम इमारतें तबाह हो गई हैं। लोकल अधिकारियों ने सोशल मीडिया के जरिए दी गई जानकारी में बताया है कि रूस की तरफ से ये सभी हवाई हमले राजधानी कीव और यूक्रेन के उत्तर पूर्वी हिस्से खार्कीव में हुए हैं। रूसी हमलों के कारण खार्कीव और सुमी के इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई है। राष्ट्रपति जेलेंस्की के ऑफिस से मिली जानकारी के मुताबिक मिसाइल अटैक से एक रहवासी बिल्डिंग भी पूरी तरह से तबाह हो गई है। इसके मलबे में अभी लोगों के फंसे होने की आशंका है।

प्रतीकात्मक छायाचित्र


यूक्रेन की सेना भी डटकर सामना कर रही
रूस लगातार यूक्रेन को मिसाइलों से हमले कर घुटनों के बल लाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन यूक्रेन भी इन हवाई हमलों का डटकर जवाब दे रहा है। बुधवार को यूक्रेन ने राजधानी कीव पर दागे गए 13 ड्रोन्स को तबाह कर दिया। यूक्रेन की सेना के जनरल ओलेक्सी रेजनिकोव ने चेताया है कि रूस अगले साल की शुरुआत में हमलों की रफ्तार और तेज कर सकता है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रूस 2 लाख नए जवानों को तैनात करने की तैयारी कर रहा है।


मेयर ने की बंकरों में छिपे रहने की अपील
कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने लोगों से अपील की है कि जब तक रूस हवाई हमले बंद नहीं कर देता है वो बंकरों में ही रहें। गुरुवार को भी रूस ने यूक्रेन के कई इलाकों में मिसाइलों और ड्रोन से हमले किए थे। इसमें 2 लोगों की मौत हो गई थी।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page