खेलों में भाग लेने से खिलाड़ियों का होता है शारीरिक व मानसिक विकास-राजेन्द्र ठाकुर

राकेश कुमार,दैनिक हिमाचल न्यूज़

अर्की,ग्राम पंचायत लग के गांव ऊखू में हंडुर युवा क्लब ऊखू के सौजन्य से बॉलीवाल व कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था ।जिसमें करीब 60 टीमों ने भाग लिया था । प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्यतिथि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेन्द्र ठाकुर व विशेष अतिथि रूपसिंह ठाकुर ने शिरकत की । आयोजक कमेटी द्वारा मुख्यतिथि को शाल-टोपी तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।

वही आयोजकों द्वारा मुख्यतिथि के समक्ष खेल मैदान बनाने को लेकर बात रखी गई । राजेंद्र ठाकुर ने अपने सम्बोधन में कहा कि खेलों में भाग लेने से खिलाड़ियों में जहाँ अनुशासन पनपता है वहीं उनका मानसिक व शारीरिक विकास भी होता है । उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए जिससे आपसी भाईचारा भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों से ना केवल युवा स्वस्थ रहते हैं बल्कि सेना जैसे भर्ती तथा अन्य प्रतियोगिताओं के लिए भी युवाओं को काफी मदद मिलती है । उन्होंने आयोजकों द्वारा रखी गई खेल मैदान को बनाने की मांग को पूरा करने का आश्वासन दिया । वहीं अपनी ओर से इस आयोजन के लिए 11 हज़ार रुपये की राशि भेंट की । इस मौके पर मुख्यतिथि ने बॉलीबॉल की विजेता टीम परवाणु को 51 सौ रुपये व ट्राफी, उप विजेता टीम पट्टाबरौरी को 31 सौ रुपये व ट्राफी देकर सम्मानित किया । वहीं कबड्डी (जूनियर) प्रतियोगिता के फाइनल के विजेता गुनाही ए टीम को 31 सौ रुपये व ट्रॉफी, वहीं उप विजेता टीम बछाला को 21 सौ रुपये के ट्राफी दी गई । इसके अलावा कबड्डी (सीनियर) के फाइनल विजेता टीम गुनाही बी को 51 सौ रुपये व उप विजेता टीम गुनाही ए को 31 सौ रुपये देकर सम्मानित किया गया ।

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अर्की अध्यक्ष रूपसिंह ठाकुर, ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष व बीडीसी सदस्य गीताराम ठाकुर, पवन कौशल,राजकुमार राणा,राकेश ठाकुर, अशोक भारद्वाज,केडी पाल,रवीश कौशल,जय सिंह,धर्म सिंह, प्रेमसागर,रमेश,नरेश कुमार,कमल, हंडूर यूवा कलब ऊखु के अध्यक्ष व सभी सदस्य गण, महिला मंडल के प्रधान सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे ।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page