टोक्यो पैरालिंपिंक में भारत के पैरा- एथलीट निषाद कुमार ने जीता रजत पदक,हिमाचल सरकार ने की एक करोड़ रुपए ईनाम देने की घोषणा ।

दैनिक हिमाचल न्यूज़,ब्यूरो ।

टोक्यो पैरालिंपिंक में भारत के पैरा- एथलीट निषाद कुमार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए हाई जंप में रजत पदक अपने नाम किया है। हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िला के अम्ब उपमण्डल के रहने वाले निषाद ने 2.06 मीटर की कूद लगाकर रजत पदक अपने नाम किया। उनकी इस उपलब्धि को लेकर प्रदेश में खुशी का माहौल है । वहीं राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने निषाद कुमार को सिल्वर मेडल जीतने पर बधाई व शुभकामनाएं दी है । इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार की ओर से एक करोड़ रुपये की राशि ईनाम के तौर पर देने की घोषणा की है ।


बता दे कि निषाद ने अंतिम मुकाबले में एक एशियाई रिकार्ड भी बनाया। अमेरिका के रोडरिक टाउनसेंड और डलास वाइज ने क्रमशः स्वर्ण और कांस्य पदक जीते। टाउनसेंड ने 2.15 मीटर की कूद लगाई, जबकि वाइज ने 2.06 मीटर की कूद लगाई।
निषाद और वाइज दोनों का स्कोर बराबर रहा, लेकिन निषाद ने अपने पहले प्रयास में 2.02 मीटर की कूद लगाई थी, जबकि वाइज ने दो मीटर की। इस तरह से निषाद ने रजत पदक अपने नाम कर लिया। भारत के रामपाल चाहर 1.94 मीटर की कूद के साथ पांचवें स्थान पर रहे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page