राजकीय शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष भाष्करानंद ठाकुर ने खेलकूद प्रतियोगिताओं के आयोजन को लेकर शिक्षा उपनिदेशक का किया आभार

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :– सोलन जिला की खेलकूद प्रतियोगिताएं लंबे अंतराल के बाद विधिवत संपन्न हुई ।इस अवसर पर सोलन जिला के राजकीय शारीरिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष भास्कर ठाकुर ने बताया की 2 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद बच्चों को इन प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर प्राप्त हुआ। इसमें जोनल एवं 3 जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। जिसके लिए वे उप शिक्षा निदेशक दीवान चंदेल जी के आभारी हैं जिनके सहयोग से यह प्रतियोगिताएं विधिवत संचालित की जा सकीं।

इसमें एडीपीओ तथा सीनियर पीटी महेंद्र सिंह राज्य पुरस्कार से सम्मानित वरिष्ठ शिक्षक रामपाल जी एवं सातों ब्लॉक को के प्रधानों का भरपूर सहयोग मिला। जिला सोलन में स्पर्धात्मक भावना से सारी प्रतियोगिताएं संचालित की गई एवं योग्य खिलाड़ियों का इसमें राज्य स्तर के लिए चयन किया गया है ।इसके सफल आयोजन का पूरा श्रेय जिला सोलन के सभी शारीरिक शिक्षकों को जाता है जिनके अथक प्रयासों से यह संभव हो सका।


भास्कर ठाकुर ने कहा कि बच्चों को और अच्छी तरह से खेलकूद का प्रशिक्षण प्राप्त हो सके तथा विद्यालयों में अनुशासन का वातावरण बन सके इसके लिए माध्यमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षक की पोस्ट को शीघ्र अति शीघ्र भरा जाना चाहिए ।यदि विद्यालय में छात्रों की संख्या कम ही रहती है तब भी वहां शारीरिक शिक्षक का होना अनिवार्य है क्योंकि छात्र सब सर्वप्रथम विद्यालय में अनुशासन ही सीखते हैं शारीरिक शिक्षकों का स्थानांतरण माध्यमिक विद्यालयों में हो सके ऐसी नीति भी शीघ्र अति शीघ्र क्रियान्वयन में लानी चाहिए वे तथा उनके संपूर्ण जिला के शारीरिक शिक्षक छात्र हित में सदैव तत्पर है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page