भाजपा कार्यकर्ताओ ने सरकाघाट में में मनाई डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती

नरेश कुमार / दैनिक हिमाचल न्यूज(भाम्बला):- उपमंडल सरकाघाट में भाजपा कार्यकर्ताओ ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 121वीं जयंती के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया !

भाजपा किसान मोर्चा के महामंत्री किशोर कुमार ठाकुर ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पुष्पांजली अर्पित की ! कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा की डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के योगदान को देश का हरेक नागरिक उनके द्धारा किये गये कार्यों को कोई भी नही भुला सकता है !

भाजपा का हरेक कार्यकर्ता उनके कार्यों का सदा ऋणी रहेगा ! उनका जीवन इतिहास हमारे राजनैतिक दल का आधार है ! डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जन संघ की शुरुआत की थी ! 6 जुलाई 1901 को महान विचारक ,शिक्षाविद का डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म हुआ था !

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बहुत ही कम समय में भारत को ओधौगिक निति से मजबूत करने का प्रयास किया ! नेहरु की विचारधारा से अलग होकर इन्होने जन संघ की स्थापना की !भारतीय जनसंघ की स्थापना का कारण नेहरु की तुष्टीकरण की निति थी ! डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने नारा दिया “ एक देश में दो निशान ,दो विधान और दो प्रधान से काम नही चलेगा ! 11 मई को इन्होने सत्याग्रह शुरू किया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था ! 23 जून को श्रीनगर की जेल में रहस्यमई तरीके के इनकी मौत हो गई ! हमने रहस्यमई तरीके से अपने प्रिय नेता को खो दिया !
इस मोके पर खयाली राम शास्त्री ,खाहन शक्ति केंद्र प्रमुख राज कुमार , टिककर पंचायत प्रधान रजनी ठाकुर इत्यादि उपस्थित !

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page