सरकार जिला परिषद कैडर कर्मचारियों की मांग को अविलंब पूर्ण करें: -केडी शर्मा

पैंशनर्ज संगठन जिला परिषद कैडर
कर्मचारियों के समर्थन में उतरा
रणजीत ठाकुर//दैनिक हिमाचल न्यूज(कुनिहार) :- पेंशनर्ज एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन जिला सोलन की वर्चुअल बैठक जिला अध्यक्ष केडी शर्मा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में संगठन के जिलाध्यक्ष केडी शर्मा ने कहा कि जिला परिषद कैडर के कर्मचारी-अधिकारी पंचायतीराज विभाग में विलय करने की मांग को लेकर पूरे प्रदेश में हड़ताल पर हैं।

जिप कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से पंचायतों में कामकाज बिल्कुल ठप पड़ गया है।
उन्होंने कहा कि लोगों को अपने काम करवाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जिला परिषद कर्मचारियों-अधिकारियों की पंचायतीराज विभाग में विलय की मांग उचित है और इनकी यह मांग प्रदेश सरकार को अविलंब मान लेनी चाहिए। केडी शर्मा ने प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि जिला परिषद कैडर कर्मचारियों की उक्त उचित मांग को प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृति देते हुए उनका विलय पंचायतीराज विभाग में किया जाए।


उन्होंने यह भी कहा कि जिला परिषद के कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से पूरे प्रदेश में पंचायतीराज विभाग के पंचायत स्तर पर चल रहे विभिन्न विकसात्मक कार्यों पर विपरीत असर पड़ रहा है। ग्रामीणों को अपने काम करवाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा पंचायतों में विकास कार्य पूरी तरह से ठप पड़े हैं। हम प्रदेश सरकार से आग्रह करते है कि जिला परिषद कैडर की मांग को पूरा करते हुए उन्हें राहत प्रदान की जाए,ताकि पंचायतों में ठप्प पड़े विकास कार्य फिर से प्रगति पकड़ सके।


इसके अलावा बैठक में जिला पैंशनर्ज एवं वरिष्ठ नागरिक कल्याण संगठन की हाल ही में चायल में हुई त्रैमासिक बैठक की समीक्षा की गई। केडी शर्मा ने प्रदेश सरकार से यह भी मांग की है कि संगठन की लंबित सभी मांगों को शीघ्र पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश सरकार ने शीघ्र ही पैंशनरों की मांगों को पूर्ण नहीं किया तो शीघ्र ही प्रदेश में जन जागरण आंदोलन शुरू किया जाएगा। यह जानकारी जिला मीडिया प्रभारी डीडी कश्यप ने प्रेस को जारी बयान में दी है।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page