अर्की के पलोग गांव में मादा तेंदुए का हमला, दो युवक घायल

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- उपमंडल अर्की के पलोग गांव में एक मादा तेंदुए द्वारा दो युवकों पर हमला किए जाने का मामला सामने आया है। वन परिक्षेत्र अधिकारी किशोरी भारद्वाज ने बताया कि पलोग के देवेंद्र कुमार अपने चचेरे भाई हर्ष कुमार के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर शिमला जा रहे थे। जब वे घाट गांव के पास से गुजरे, तभी अचानक एक मादा तेंदुआ अपने चार बच्चों के साथ सामने आ गई और उन पर हमला कर दिया।

इस हमले में हर्ष के पैर और देवेंद्र के हाथ पर चोटें आईं। युवकों ने तुरंत शोर मचाया, जिससे आसपास के लोग मदद के लिए दौड़े और तेंदुआ अपने बच्चों के साथ जंगल की ओर भाग गया। गांववासियों ने तुरंत दोनों युवकों को अर्की के अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया।

वन परिक्षेत्र अधिकारी किशोरी भारद्वाज ने गांववासियों से सतर्क रहने की अपील की है। उन्होंने कहा कि तेंदुए जैसे जंगली जानवर एक ही स्थान पर अधिक समय तक नहीं रहते, इसलिए लोग विशेषकर शाम और रात के समय अकेले न निकलें और जंगल के पास से गुजरते समय पूरी सावधानी बरतें।

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि घायल युवकों के इलाज पर आने वाला सारा खर्च वन विभाग द्वारा वहन किया जाएगा। इसके साथ ही, तेंदुए को पकड़ने के लिए जल्द ही पिंजरा लगाने की योजना बनाई जा रही है। ग्रामीणों से सहयोग की अपील की गई है ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

उन्होंने स्थानीय निवासियों से अनुरोध किया है कि अगर किसी को तेंदुए की गतिविधि दिखाई दे, तो तुरंत विभाग को सूचित करें ताकि त्वरित कार्रवाई की जा सके और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page