डोडरा क्वार में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और साई इंटरनल फाउंडेशन द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- डोडरा क्वार सब डिवीजन के मुख्यालय क्वार में 23 जून को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सहयोग से साई इंटरनल फाउंडेशन न्यू शिमला द्वारा निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान डोडरा, क्वार, धंद्रवाडी, जिसकून, जाखा और पंडार के 400 से अधिक लोगों ने अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई। शिविर में लगभग 150 लोगों ने अपनी आंखों की जांच करवाई और 50 लोगों को मोतियाबिंद संबंधित सर्जरी के लिए आईजीएमसी शिमला बुलाया गया।

इस निशुल्क स्वास्थ्य शिविर में आईजीएमसी शिमला से डॉ. सतीश कुमार (एसोसिएट प्रोफेसर, मेडिसिन), डॉ. बृज शर्मा (एचओडी, गैस्ट्रोलॉजी), डॉ. नीतू शर्मा (असिस्टेंट प्रोफेसर, फिजियोलॉजी विभाग), नेत्र रोग विभाग से डॉ. रोबिन और डॉ. निधि सहित नेत्र तकनीक सहायक और साई इंटरनल फाउंडेशन न्यू शिमला के टीम हेड संजीव पठानियां, बलबीर सहित दस लोगों की टीम ने भाग लिया।

इस दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शिमला विभाग के सेवा प्रमुख राजेंद्र कुमार, रोहडू जिला के सेवा प्रमुख अंजीव कुमार, क्वारा पंचायत प्रधान कमल और क्वार के स्वयंसेवक राजीव, राजदेव, मनजीत, दीवान चंद और अनिल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे और सभी ने शिविर को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। दूरस्थ क्षेत्रों से आए रोगियों के लिए फाउंडेशन की ओर से भोजन की भी व्यवस्था की गई थी।

इस प्रकार, यह निशुल्क स्वास्थ्य शिविर डोडरा क्वार क्षेत्र के लोगों के लिए अत्यंत लाभकारी साबित हुआ, जिसमें उन्होंने आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्राप्त कीं।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page