राजकीय उच्च पाठशाला शहरोल ने मनाया वार्षिकोत्सव,उत्कृष्ट विद्यार्थियों को किया सम्मानित।

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज:-उपमण्डल अर्की के अंतर्गत इंदिरा गांधी हाई स्कूल शहरोल का 18वां स्थापना दिवस एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह स्कूल प्रांगण में मनाया गया। समारोह में अधिवक्ता हिमाचल हाई कोर्ट एवं सामाजिक कार्यकर्ता रमेश कौंडल मुख्यातिथि रहे।

सर्वप्रथम उन्होंने विद्यालय के प्रवेश द्वार पर पहुंचकर धनीराम कौंडल द्वारा नव निर्मित विद्यालय प्रवेश द्वार का तथा बलवीर कौंडल व उनके सहयोगियों द्वारा भेंट किए गए कूलर का उद्घाटन किया। सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत के पश्चात विजय कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत किया व मुख्य अतिथि परिचय करवाया। इसके बाद उच्च विद्यालय के मुख्याध्यापक नरेश शर्मा ने विद्यालय की संक्षिप्त वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी।

जिसमें उन्होंने विद्यालय के इतिहास,विद्यालय में चल रही पाठ्यक्रम एवं सह पाठ्यक्रम गतिविधियों,विद्यालय में जनता के सहयोग एवं उनके द्वारा करवाए गए कार्यों तथा विद्यालय में एसएमसी का योगदान आदि विषयों पर भी प्रकाश डाला। रिपोर्ट के बाद बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज मंच संचालक हरीश कुमार शर्मा ‌द्वारा किया गया। बच्चों ने भारत के विभिन्न राज्यों के लोक नृत्य प्रस्तुत किए जिनमें पहाड़ी नाटी,पंजाबी एवं राजस्थानी लोक नृत्य प्रस्तुत किए। राधा कृष्ण के लोक नृत्य ने तो सब का मन ही मोह लिया। इस विद्यालय के वार्षिक उत्सव में क्लस्टर समूह में प्राथमिक विद्यालय शहरोल एवं प्राथमिक विद्यालय कल्याणपुर के छात्र-छात्राओं ने भी अपने सुंदर कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का खूब मनोरंजन किया। यही नहीं मंच पर छात्र एवं छात्राओं ने योग के माध्यम से हम अपने आप को स्व,दैनिकस्थ एवं निरोग कैसे रख सकते हैं यह संदेश सभी उपस्थित जनसमूह को दिया। मुख्य अतिथि द्वारा प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों एवं विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेने वाले विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। उन्होंने प्रथम से पांचवी कक्षा तक अपनी कक्षा में प्रथम स्थान पर आए प्रत्येक छात्र को पांच पांच सौ रुपए व छठी से दसवीं तक की कक्षा में प्रथम स्थान पर रहे प्रत्येक छात्र को एक एक हजार रुपए के प्रतिभा सम्मान अपनी तरफ से पुरस्कार के रूप में स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। रमेश कौंडल ने अपनी स्वर्गीय बेटी उर्मिला की स्मृति में उर्मिला वर्मा प्रतिभा सम्मान पुरस्कार के गठन की भी घोषणा की।

इसके अंतर्गत जो भी इस पाठशाला का छात्र दसवीं की बोर्ड परीक्षा में प्रदेश भर में प्रथम स्थान पर मेरिट सूची में आएगा उसे दस हजार रुपए का तथा जितने भी छात्र दसवीं की मेरिट सूची में 2 से 10 तक कहीं भी स्थान पा जायेंगे उन्हें पांच पांच हजार का प्रतिभा सम्मान पुरस्कार अपनी जेब से देने की घोषणा की। पंचायत मेला उत्सव कमेटी द्वारा भी बच्चों के द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रमों के लिए कमेटी की तरफ से उपहार भेंट किए गए। विद्यालय की तरफ से पूर्व में यहां के छात्र रहे दो बच्चों किरण कौंडल व अरविंद कौंडल को जिला उच्च न्यायालय में स्टेनोग्राफर के पद पर नियुक्त होने पर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा भी उनको अपनी तरफ से भेंट स्वरूप कुछ राशि प्रदान की गई। इस विद्यालय के वार्षिक उत्सव में क्लस्टर समूह में प्राथमिक विद्यालय शहरोल एवं प्राथमिक विद्यालय कल्याणपुर के छात्र-छात्राओं ने भी अपने कार्यक्रम आकर्षक ढंग से प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में पंचायत प्रधान कमलेश कुमारी,मेला कमेटी प्रधान शेर सिंह कौंडल,सेवानिवृत कर्मचारी एवं दूर-दूर से बच्चों के कार्यक्रम देखने आए लगभग 400 लोग ने हिस्सा लिया।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page