अर्की में स्वीप कार्यक्रम के जरिए बताया गया मतदान का महत्व।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- एसडीएम अर्की यादविंदर पाल की अध्यक्षता में एसडीएम कार्यालय अर्की में भूतपूर्व सैनिकों के साथ स्वीप कार्यक्रम की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में अर्की क्षेत्र के मतदाताओं से मतदान में सक्रिय भागीदारी लेने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र के सबसे बड़े चुनावी पर्व में सभी मतदाताओं की भागीदारी आवश्यक है। भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार मतदाताओं की जानकारी और सुविधाओं के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा और निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) भी उनमें से एक हैं। पूर्व सैनिक लीग के जिलाध्यक्ष सूबेदार मेजर मोहनलाल शर्मा ने सभी मतदाताओं से मतदान में हिस्सा लेने की अपील की। वहीं अर्की लीग के अध्यक्ष कैप्टन पदम् देव ठाकुर ने वीडियो संदेश के माध्यम से अर्की विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान में सक्रिय भागीदारी निभाने की अपील की।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में वोट मतदाताओं की आवाज और ताकत है। उन्होंने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि 1 जून 2024 को मतदान केंद्र जाकर मतदान अवश्य करें। इस मौके पर स्वीप नोडल अधिकारी प्रो यशपाल शर्मा, डॉ. हेमराज सूर्य, प्रो योगेश कुमार, इलेक्शन कानूनगो कुलदीप मेहता, अर्की लीग के वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैप्टन प्रेमचंद चौहान, सूबेदार मेजर मस्तराम वर्मा,सूबेदार मेजर बलदेव सहगल, सूबेदार भूपाल सिंह,नायक गोपाल सिंह और नायक चमन लाल उपस्थित रहे।
इस बैठक में मतदान की महत्वता और लोकतंत्र में मतदाताओं की भूमिका पर चर्चा की गई। सभी उपस्थित जनों ने मतदान प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने और अन्य मतदाताओं को भी प्रेरित करने की बात कही।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page