कुनिहार में जन औषधि केंद्र में लोगों को कम दामों में मिलेगी दवाइयां,, समाजसेवी राजेंद्र ठाकुर ने किया केंद्र का शुभारंभ।

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- आयुष्मान योजना के साथ ही जन औषधि केंद्र भी लोगों के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है। इन केंद्रों पर जनरेरिक दवाइयां 60 से 90 फीसदी या इससे भी कम दामों पर मिल जाती है। कुनिहार शहर में भी आज प्रधानमंत्री मोदी की महत्वकांक्षी योजना के अंतर्गत जन औषधि केंद्र का शुभारंभ क्षेत्र के समाजसेवी राजेन्द्र ठाकुर के कर कमलों से हुआ।

जनऔषधि केंद्र आरम्भ होने से अब कुनिहार सिविल हॉस्पिटल आने वाले हजारों मरीजो को कम दामों में दवाइयां मिलने से बहुत लाभ होगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगो को सस्ती दवाइयां मुहैया करवाने के लिए वर्ष 2018 में जन औषधि केंद्रों को खोलने की योजना प्रारम्भ की थी,ताकि भारत वर्ष में करोड़ों लोगों को इस योजना के अंतर्गत लाभ मिल सके।
जन औषधि केंद्र कुनिहार के संचालक प्रदीप चौधरी ने केंद्र की इस महत्वकांक्षी योजना का केंद्र कुनिहार में खुलवाने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का आभार प्रकट करते हुए कहा,कि अब क्षेत्र के लोगो को सस्ती व बेहतरीन जनरेरिक औषधियां बहुत ही कम दामो पर मिलेगी ।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page