अर्की के रुडाल गांव में तेंदुए ने गौशाला में घुसकर 50 बकरियों को बनाया शिकार

ब्यूरो,दैनिक हिमाचल न्यूज:- शनिवार देर रात दाड़लाघाट उपतहसील की ग्राम पंचायत सेवड़ा चंडी के गांव रूड़ाल में तेंदुए ने गौशाला में हमला कर 50 बकरियों को मार डाला।रुडाल गांव के देवी राम ठाकुर की गौशाला में शनिवार रात को तेंदुए ने घुसकर 50 के करीब बकरियों को मार डाला।

मौके पर दाड़लाघाट पशुपालन विभाग से डॉक्टर मानवी चौधरी,सेवड़ा चंडी के वेटनरी फार्मासिस्ट नितीश भार्गव व वन्य अभ्यारण प्राणी से सरबजीत सिंह मौके पर पहुंचे। सेवड़ा चंडी के वेटनरी फार्मासिस्ट नीतेश भार्गव ने बताया कि गौशाला के साथ वाले कमरे में केवल 8 छोटे बच्चे ही जीवित बचे। बकरियों के मालिक ने वन्य अभ्यारण प्राणी एवं पशुपालन विभाग के डाक्टर को सूचित करके इन बकरियों का पोस्टमार्टम करवाया।

स्थानीय निवासी रोशन ठाकुर ने बताया की गांव रुडाल का एक छोटा सा हिस्सा वाइल्ड लाइफ रिजर्व सेंचुरी के मध्य में है। स्थानीय जनता काफी लम्बे समय से इस हिस्से को रिजर्व सेंचुरी से बाहर करने की मांग सरकार से कर रहीं हैं,ताकि इस गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जा सके। स्थानीय जनता अपने खेती-बाड़ी व पशुपालन,रखरखाव सुरक्षित रूप से कर पाए। स्थानीय निवासी पूर्णचंद्र,लेखराम,नेहरू,गोपाल ठाकुर,पुरूषोत्तम टेकचंद,हाजरु राम,चंदू राम ने सरकार व प्रशासन से मांग की है कि प्रभावित मालिक गरीब परिवार से संबंध रखता है,इस प्रभावित मालिक को नुकसान का उचित मुआवजा दिया जाए।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page