सतड़ोल पंचायत के शिष्टमंडल ने की स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ धनीराम शांडिल से अपनी मांगों के संबंध में भेंट।


ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- कंडाघाट ब्लॉक की सतड़ोल पंचायत का एक शिष्टमंडल पंचायत समिति उपाध्यक्ष हेमा तनवर एवं पूर्व प्रधान धर्मदास तनवर के नेतृत्व में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ धनीराम शांडिल से मिला और उन्हें अपने क्षेत्र की लंबित मांगों के बारे में अवगत करवाया। इस शिष्टमंडल में सीताराम कौशिक,जगदीश चंद तनवर, लाल चंद तनवर, गोपालचंद, तपेंद्र तनवर तथा डॉ राजन तनवर उपस्थित रहे।

इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने राजकीय उच्चतर विद्यालय ( सीनियर सेकेंडरी स्कूल) शारड़ाघाट के भवन निर्माण संबंधी कार्य को शीघ्र आरंभ करके इसकी आधारशिला रखने का आग्रह किया। शिष्ट मंडल ने डॉ शांडिल के संज्ञान में बन्द्रांव उठाऊ पेय जल आपूर्ति परियोजना के जीर्णोद्धार के लिए भी आग्रह किया उन्होंने कहा कि यह परियोजना 45 वर्ष पुरानी है तथा इस परियोजना से लगभग छह सौ नलों के माध्यम से जलापूर्ति की जाती है। वर्तमान समय में इस परियोजना की खस्ता हालत हो चुकी है तथा उपभोक्ताओं को चार-पांच दिनों के बाद जलापूर्ति की जा रही है उन्होंने मंत्री महोदय से आग्रह किया कि इस परियोजना से अब और अधिक नल के कनेक्शन न दिए जाएं क्योंकि अपनी पंचायत के उपभोक्ताओं की जलापूर्ति की खफत ही पूरी नहीं हो पा रही है। इसके अतिरिक्त शिष्टमंडल ने सतड़ोल से वाया प्लास्टा पंजड़ोल , बंदराओं शारड़ाघाट, बांजणी तथा पैड़ी बंग्यार होते हुए कुनिहार के लिए दिन में कम से कम तीन चार – बार परिवहन निगम की बस के परिचालन का आग्रह किया जिससे वृद्ध जनों एवं विद्यार्थियों को कुनिहार आने-जाने की सुविधा सुगमता से उपलब्ध हो सके। इसके अतिरिक्त बंदरांव श्मशान घाट के जीर्णोद्धार के लिए धनराशि आवंटित करने का आग्रह किया।


शिष्ट मंडल ने आग्रह किया कि बंदरांव कच्ची सड़क को पक्का किए जाने के लिए आवंटित धनराशि को शीघ्र जारी किया जाए ताकि यह कार्य शीघ्र आरंभ किया जा सके । शिष्ट मंडल ने निचली बांजणी के लिए एम्बुलेंस रोड के लिए धनराशि जारी करने का भी आग्रह किया। इसके अतिरिक्त कुम्हाली पार्क तथा पंचायत के सभी वार्डों में लंबित कार्यों को शीघ्र शुरू करने के लिए ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर कंडाघाट से धनराशि जारी करने के लिए डॉ शांडिल के माध्यम से आग्रह किया कि वे पंचायत सचिव तथा तकनीकी सहायक को दिशा निर्देश जारी करें कि लंबित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं। शिष्ट मंडल ने शारड़ाघाट से पैड़ी बंग्यार के लिए सड़क पक्की करने का आग्रह किया तथा शारडाघाट से सतड़ोल तक की सड़क में पड़े गढ्ढों को भरकर टारिंग करने के लिए मंत्री महोदय से लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी लिए कहा। कुम्हाली गांव में बने सामुदायिक केंद्र के लेंटर के रिसाव को रोकने के लिए धनराशि जारी करने के लिए आग्रह किया। पैडी बंग्यार से संयावां तक के संपर्क मार्ग का निर्माण करने का विनम्र आग्रह भी किया। इसके अतिरिक्त मंत्री महोदय ने एसडीओ विद्युत बोर्ड को आदेश दिए कि वह शीघ्र ही कुम्हाली और बांजणीके ट्रांसफार्मर को लगवाकर स्थानीय नागरिकों की विद्युत संबंधी समस्या का निपटारा करे। मंत्री महोदय ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि वे शीघ्र अति शीघ्र धार बांजणी जलापूर्ति परियोजना पर नया मोटर पंप लगवा कर जनता की जल संबंधी समस्या का निपटारा करे।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page