आधार की निःशुल्क ऑनलाइन अपडेशन की सुविधा 15 मार्च से 14 जून तक उपलब्ध

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज:- उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने ज़िलावासियों से आग्रह किया कि वे अपने आधार कार्ड का ऑनलाईन अपडेशन करवाएं। इस कार्य के लिए नागरिकों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

कृतिका कुलहरी ने कहा कि नागरिक अपने आधार कार्ड का निःशुल्क ऑनलाइन अपडेशन 15 मार्च, 2023 से 14 जून, 2023 तक करवा सकते हैं।
उपायुक्त ने कहा कि जिन निवासियों ने पिछले 8 से 10 वर्षों में अपने आधार संख्या को अपडेट नहीं किया है, वे अपनी पहचान के प्रमाण और पते के प्रमाण के दस्तावेजों को अपलोड कर ऐसा कर सकते हैं।

कृतिका कुलहरी ने कहा कि भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) ने आमजन की सुविधा के लिए 03 महीने की सीमित अवधि के लिए ऑनलाइन आधार दस्तावेज अपडेट सेवा को निःशुल्क किया है। इसके लिए नागरिक  myAadhaar     पोर्टल ( myaadhaar.uidai.gov.in   ) और  mAadhaar     ऐप के माध्यम से अपने आधार नम्बर को ऑनलाइन अपडेट कर सकते है। उन्होंने कहा कि इस पोर्टल एवं ऐप पर उन सभी दस्तावेजों की सूची भी उपलब्ध है जिन्हें पहचान एवं पते के रूप में प्रयोग किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि आधार सेवा केंद्र पर इस सेवा का लाभ उठाने के लिए 50 रुपये का शुल्क देय होगा।

उपायुक्त ने सभी सोलन निवासियों से आग्रह किया कि इस निःशुल्क अपडेशन अवसर का लाभ उठाएं और अपने आधार को अपडेट करें। उन्होंने कहा कि  ऑनलाईन सेवाओं का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल नंबर को आधार में अपडेट करना भी सुनिश्चित बनाएं।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page