प्रदेश के साढ़े बारह लाख एपीएल राशनकार्ड धारक परिवारों को अगले माह मिलेंगे एक किलो अधिक चावल

ब्यूरो,,प्रदेश के राशन डिपुओं में दिए जाने वाले राशन को लेकर खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग ने मार्च माह के लिए राशन की अलाटमेंट जारी कर दी है। प्रदेश के साढ़े 12 लाख एपीएल राशनकार्ड धारक परिवारों को मार्च महीने में एक किलो ज्यादा चावल मिलेगा। खाद्य नागरिक और उपभोक्ता मामले विभाग ने चावल और आटे की एलॉटमेंट जारी कर दी है।

प्रतीकात्मक छायाचित्र


इस महीने राशनकार्ड उपभोक्ताओं को प्रति राशनकार्ड पर सात किलो चावल दिया गया था। अब इसे बढ़ाकर आठ किलो किया गया है। जबकि आटे के कोटे में बढ़ोतरी नहीं की गई है। फरवरी में दिए गए कोटे की तरह ही मार्च महीने में भी उपभोक्ताओं को 15 किलो आटा ही दिया जाएगा। प्रदेश के राशन डिपो में आटा, चावल, दालों, चीनी और नमक दी सप्लाई भेज दी गई है। हिमाचल के राशनकार्ड उपभोक्ताओं को आटा और चावल केंद्र सरकार सब्सिडी पर उपलब्ध कराती है। जबकि तीन दालें (मलका, माश और दाल चना), दो लीटर तेल (सरसों और रिफाइंड), 500 ग्राम प्रति व्यक्ति चीनी और एक किलो नमक प्रदेश सरकार की ओर से उपलब्ध कराया जा रहा है।


हिमाचल में उपभोक्ताओं को सब्सिडी पर राशन पूर्व सरकारों के कार्यकाल की ओर से दिया जा रहा है। विभाग ने जिला खाद्य नियंत्रक अधिकारियों को महीने के पहले सप्ताह में उपभोक्ताओं को सस्ता राशन देने के निर्देश दिए हैं

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page