चंबा जिला का चौली बैली ब्रिज टूटा, एक व्यक्ति की मौत

ब्यूरो:- प्रदेश के चंबा-खड़ामुख-होली मार्ग पर चौली नाले पर बना बैली ब्रिज टूट गया। सुत्रों के अनुसार हादसे के समय पुल के ऊपर से दो वाहन (डंपर) गुजर रहे थे,उसी समय ब्रिज टूट गया और नाले में जा गिरे। इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हो गया है।

नाले में गिरने के बाद घायल को कड़ी मशक्कत से वाहन से निकालकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली पहुंचाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कॉलेज चंबा रेफर कर दिया है। मृतक की पहचान सुभाष चंद (28) पुत्र प्रीतम चंद गांव मांडो तहसील भरमाैर और घायल विवेक ठाकुर (40) पुत्र सोमराज गांव व डाकघर बनीखेत के रूप में हुई है। धराशायी होने से नौ पंचायतों की 25 हजार आबादी का संपर्क भरमौर और चंबा से कट गया है।

भरमौर-पांगी के विधायक ने उपायुक्त चंबा से कंपनी प्रबंधन और लोनिवि पर इस लापरवाही को देखते हुए एफआईआर दर्ज करवाने की बात कही है। शुक्रवार देर को शाम निजी कंपनी प्रबंधन की गाड़ियां एडिट-थ्री से मलबा भरकर चौली पुल से होकर कुठेड़ स्थित डैम साइट में क्रशर प्लांट की ओर आ रही थीं। चौली नाले पर बीचोबीच पहुंचने पर ब्रिज टूटकर मालवाहक वाहनों समेत नाले में समा गया।

वाहनों के पीछे छोटी गाड़ियां भी आ रही थीं। हादसा होते ही छोटी गाड़ियों के चालकों ने सूझबूझ दिखाते हुए वाहनों को पीछे तो किया, लेकिन वे हवा में लटक गईं। सूचना मिलते ही कंपनी की ओर से हाइड्रा मशीन को फंसे व्यक्ति को निकालने के लिए मौके पर भेजा गया। अग्निशमन विभाग की टीम, 108 एंबुलेंस और भरमौर प्रशासन की संयुक्त टीम पहुंची। एडीएम भरमौर नरेंद्र चौहान ने पुष्टि की है। (खबर साभार : सूत्र)

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page