ज़िला स्तरीय राष्ट्रीय युवा दिवस 12 जनवरी को किया जाएगा आयोजित

ब्यूरो, दैनिक हिमाचल न्यूज :- ज़िला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी सविन्द्र सिंह कायथ ने जानकारी देते हुए कहा कि ज़िला युवा सेवा एवं खेल कार्यालय सोलन द्वारा 12 जनवरी, 2023 को स्वामी विवेकानंद जी की 160वीं जयंति के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय राष्ट्रीय युवा दिवस का आयोजन सोलन स्थित चिल्ड्रन पार्क में प्रातः 10ः00 बजे से किया जाएगा।

फोटो साभार : गुग्गल


उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में 15 से 29 आयु वर्ष के युवाओं के लिए वाद-विवाद, चित्रकला, निबन्ध लेखन तथा समूह गान स्पर्धाओं में प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी। उन्होंने कहा कि वाद-विवाद प्रतियोगिता के लिए विषय ‘मुफ्त सुविधाएं क्या जनहित में है?’ तथा निबन्ध लेखन प्रतियोगिता हेतु विषय ‘हिमाचल को केवल विकास नहीं सतत विकास की आवश्यकता है’ निर्धारित किया गया है। चित्रकला प्रतियोगिता में विषय प्रतियोगिता स्थल पर ही दिया जायेगा तथा समूह गान प्रतियोगिता देश भक्ति व युवा प्रेरणा पर आधारित होगी।


उन्होंने कहा कि उक्त स्पर्धाओं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 12 प्रतिभागियों का चयन राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए किया जायेगा जिसका आयोजन दिनांक 19 जनवरी, 2023 को ज़िला हमीरपुर में होगा।
उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए कार्यालय के दूरभाष नम्बर 01792-223462 पर सम्पर्क करें।

LIC

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page